मशहूर बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्ता का निधन, ममता बनर्जी ने जताया शोक

Bhasha  |   Updated On : July 17, 2019 06:41:53 PM
बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्त (फाइल)

बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्त (फाइल) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  मशहूर बंगाली अभिनेता का निधन
  •  बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर थे स्वरूप
  •  हार्ट-अटैक से हुआ स्वरूप का निधन


नई दिल्ली:  

मशहूर बंगाली अभिनेता स्वरूप दत्ता का बुधवार को यहां एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 78 वर्ष के थे. अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि आघात के लक्षणों के बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. आज सुबह छह बजकर 10 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली. उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने उनके मस्तिष्क में खून के थक्के पाए थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.

हारमोनियम, पिता पुत्र और सगीना महतो जैसी फिल्मों में अपनी कमाल की अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने वाले इस एक्टर स्वरूप दत्त का बुधवार को कोलकाता के सिटी हॉस्पिटल में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह वह अचानक बेसुध हो गए थे जिसके चलते उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया ता। आज सुबह उनका करीब 6.10 बजे निधन हो गया.

यह भी पढ़ें- भतीजी के साथ दुष्कर्म और उसके बाद हत्या के मामले में एक शख्स को 3 आजीवन कारावास की सजा मिली

अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उसके बाद उन्होंने दम तोड़ दिया. उन्हें कुछ समय से उम्र संबंधी परेशानियां थीं. दत्ता के परिवार में पत्नी और बेटा शरन दत्ता है. शरन भी अभिनेता है. दत्ता ने 1968 में तपन सिन्हा की फिल्म ‘अपनजान’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा,  ‘अपनजान’ में उनके अद्वितीय अभिनय ने दर्शकों पर अमिट छाप छोड़ी. उनके निधन से फिल्म जगत को अपूर्णीय क्षति हुई है.’’ 

यह भी पढ़ें- तालिबान ने अफगान की चलती हुई 42 स्वास्थ्य इकाइयों को बंद किया

First Published: Jul 17, 2019 06:41:53 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो