बंगाली एक्टर सौमित्र चटर्जी की हालत में सुधार, मिल चुका है दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 16, 2019 02:30:00 AM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

सांस लेने में समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए मशहूर अभिनेता सौमित्र चटर्जी की हालत में सुधार हो रहा है. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित सौमित्र की पुत्री पौलोमी बसु ने कहा कि उनके पिता अब भी गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में निगरानी में हैं. अस्पताल के एक सूत्र ने बृहस्पतिवार को बताया कि उनकी हालत अब अच्छी है और उनकी तबियत में सुधार हुआ है.

बसु ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘बाबा ने आज सुबह मुझसे बात की लेकिन खांसी के चलते उन्हें मुश्किल हो रही है. उन्हें ज्यादा नहीं बोलने की सलाह दी गई है.’  बसु ने एक सवाल के जवाब में कहा कि चिकित्सकों ने परिवार को यह नहीं बताया कि चटर्जी को कब तक आईसीयू में रखा जाएगा. ‘ हमें कहा गया है कि उन्हें कुछ और समय निगरानी में रखा जाएगा.’ 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘फिल्म जगत की जानी मानी हस्ती सौमित्र चटर्जी बीमार हैं और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’’ उन्हें बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 84-वर्षीय सौमित्र (86) ने छह दशक लंबे अपने करियर में 250 से अधिक फिल्मों में काम किया. उन्होंने सत्यजीत रे की 14 फिल्मों में काम किया. उन्हें फ्रांस के ‘‘लीजन डी'ऑनर’’ पुरस्कार से भी नवाजा गया है.

First Published: Aug 16, 2019 02:30:00 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो