logo-image

बेनामी संपत्ति मामला: मीसा भारती को मोहलत, आयकर विभाग ने नए नोटिस में 12 जून को पेश होने को कहा

करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने मीसा भारती को पेश होने के लिए फिर से नोटिस दिया है। अब 12 जून को पेश होने का नोटिस दिया गया है।

Updated on: 06 Jun 2017, 02:13 PM

नई दिल्ली:

करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग ने मीसा भारती को पेश होने के लिए फिर से नोटिस दिया है। अब 12 जून को पेश होने का नोटिस दिया गया है। मीसा भारती ने पेशी के लिए वक्‍त मांगा था। इस कारण आयकर विभाग ने नया नोटिस दिया है।

दरअसल करोड़ों रुपये की बेनामी संपत्ति मामले में मंगलवार को आयकर विभाग ने लालू प्रसाद की बेटी और राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती को पूछताछ के लिए बुलाया था। लेकिन वह पेश नहीं हुईं। उनकी जगह वकील ने मीसा की पेशी के लिए मोहलत मांगी। लिहाजा अब आयकर विभाग ने उनको 12 जून को पेश होने को कहा है।

इससे पहले छह जून को पेश होने के लिए आयकर विभाग ने 16 मई को मीसा भारती को समन भेजा था। मीसा भारती के पति शैलेश कुमार को भी समन भेजा गया है और उनसे सात जून को पूछताछ होने की संभावना है।

और पढ़ेंः सोनिया की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी

इससे पहले मई में मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। कई हजार करोड़ के घोटाले के मामले में यह गिरफ्तारी हुई थी। मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को भी ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। ईडी ने रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ करने के बाद मीसा और उसके पति शैलेश को नोटिस भेजा है।

दरअसल, इस मामले में कई बड़े लोगों को कमीशन लेकर शैल कंपनियों के जरिए एंट्री दिलाई गई थी। जगत प्रोजेक्टस को भी 62 करोड़ से ज्यादा की एंट्री दिलाने का आरोप है। इस मामले में एसके जैन और वीके जैन की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। दोनों अभी जेल में हैं। ईडी दोनों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है।

और पढ़ेंः बीफ पर बीजेपी में घमासान, मेघालय में एक और नेता ने दिया इस्तीफा, पार्टी पर लगाया संस्कृति के अपमान का आरोप

इससे पहले खबरें आई थीं कि लालू यादव के दिल्‍ली, गुड़गांव समेत 22 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। सूत्रों के मुताबिक 1000 करोड़ की बेनामी लैंड डील मामले में यह छापेमारी की गई है। इसके साथ राजद नेता और लालू के करीबी प्रेम चंद गुप्‍ता के ठिकानों पर भी छापे मारे गए। यह छापेमारी ऐसे वक्‍त हुई है जब बिहार बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव और उनके परिवार पर जमीन घोटाले के आरोप लगाए।

चैंपियंस ट्राफी 2017 से जुड़ी हर खबर के लिए यहां क्लिक करें