बीफ फेस्ट: IIT मद्रास प्रशासन दोनों पक्षों पर कर सकता है कार्रवाई, छात्रों का प्रदर्शन जारी

News State Bureau  |   Updated On : June 01, 2017 11:24:11 AM
IIT मद्रास में पीएचडी छात्र पर हुए हमले के खिलाफ प्रदर्शन (फोटो-PTI)

IIT मद्रास में पीएचडी छात्र पर हुए हमले के खिलाफ प्रदर्शन (फोटो-PTI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारत प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), मद्रास के परिसर में 'बीफ फेस्ट' आयोजित करने और उसके बाद हुई मारपीट को लेकर प्रशासन दोनों पक्षों पर कार्रवाई कर सकता है। वहीं पीएचडी के छात्र आर.सूरज पर हुए हमले के मामले में 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

केंद्र सरकार द्वारा पशु बाजारों में कत्ल के लिए जानवरों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाने के फैसले के विरोध स्वरूप रविवार को कॉलेज परिसर में बीफ फेस्टिवल का आयोजन किया गया था, जिसमें कई छात्रों ने हिस्सा लिया था।

जिसके बाद मेस में छात्रों के एक समूह ने आर.सूरज को चारों तरफ से घेर लिया और उनपर हमला कर दिया, जिसमें उनकी दाईं आंख में गंभीर चोट पहुंची। घटना के बाद सूरज को आंख अस्पताल ले जाया गया। सूरज आईआईटी मद्रास से एयरोस्पेस में पीएचडी कर रहे हैं।

सूरज पर हुए हमले के लिए छात्र दक्षिणपंथी गुटों के छात्रों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। बुधवार को आईआईटी में खूब हंगामा हुआ और छात्रों ने मारपीट के मामले में गिरफ्तारी की मांग की।

और पढ़ें: बूचड़खानों के लिए पशुओं की बिक्री को लेकर केरल हाईकोर्ट ने केंद्र के निर्देश का किया समर्थन

हालांकि पुलिस ने कहा, 'सूरज पर हुए हमले के संबंध में 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है।'

बुधवार को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) नेता एमके स्टालिन ने सूरज से अस्पताल जाकर मुलाकात की।

केंद्र सरकार द्वारा पशु बाजारों में कत्ल के लिए जानवरों की खरीद-फरोख्त पर रोक लगाने के फैसले पर मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने रोक लगा दी है।

और पढ़ें: आर्थिक फोरम में मंदी के हालातों के बीच पुतिन ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ, पीएम मोदी की मेजबानी की

First Published: Jun 01, 2017 09:54:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो