मोदी सरकार और ममता सरकार में दूसरे दौर की जंग का बिगुल फुंका, भाटपारा से होगी शुरुआत

News State Bureau  |   Updated On : June 22, 2019 04:40:53 PM
बीजेपी सांसद एसएस अहलूवालिया.

बीजेपी सांसद एसएस अहलूवालिया. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  बीजेपी प्रतिनिधिमंडल के सामने लगे ममता बनर्जी हाय-हाय के नारे.
  •  भाटपारा हिंसा पर बीजेपी का सीधा आरोप बंगाल पुलिस पर.
  •  हिंसा की रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को सौंपी जाएगी.

नई दिल्ली.:  

शनिवार को बीजेपी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल के हिंसाग्रस्त भाटपारा का दौरा करने पहुंचा. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि केंद्र और बंगाल के बीच अब संघर्ष का एक नया दौर शुरू हो रहा है. केंद्र सरकार राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था का प्रश्न खड़ा कर ममता बनर्जी की राज्य सरकार को कठघरे में खड़ा करने की हरसंभव कोशिश करेगी. ऐसे में ममता बनर्जी औऱ बीजेपी के बीच तल्ख संबंधों के एक नये दौर की शुरुआत होगी. इसके संकेत इससे भी मिलते हैं कि बीजेपी प्रतिनिधिमंडल के भाटपारा दौरे पर 'बंगाल पुलिस हाय हाय! ममता बनर्जी हाय हाय!' के नारे भी लगे.

यह भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर: SKMCH के पीछे 100 मानव कंकाल मिलने से बिहार सरकार में मचा हड़कंप, जानें फिर क्या हुआ

गृहमंत्री को सौंपी जाएगी भाटपारा की रिपोर्ट
इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पश्चिम बंगाल से सांसद एसएस अहलूवालिया कर रहे हैं. अन्य सदस्यों में बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह और बीडी राम शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी सांसद ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में बगैर लाग-लपेट के कह दिया है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बंगाल की हिंसा से खासे आहत हैं. भाटपारा हिंसा की रिपोर्ट भी गृह मंत्री को ही सौंपी जाएगी. जाहिर है इस रिपोर्ट के आधार पर केंद्र नए सिरे से राज्य की तृणमूल कांग्रेस को घेरेगा.

यह भी पढ़ेंः बिहार की दुविधाः जहां उठनी थी डोली, वहां मौत का सन्नाटा लगा रहा कहकहा

भाटपारा में हालात तनावपूर्ण
गौरतलब है कि भाटपारा में दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत के बाद हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. बीजेपी लगातार इस हिंसा की आड़ में ममता सरकार पर निशाना साध रही है. बीजेपी का कहना है कि राज्य पुलिस मुख्यमंत्री के निर्देश पर बदले की भावना से काम कर रही है. भाटपारा दौरे के बाद सांसद एसएस अहलूवालिया ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि बंगाल पुलिस बदमाशों के लिए लाठी से काम ले रही है और निर्दोषों को गोली मार रही है. ऊपर से झूठ यह बोला जा रहा है कि पुलिस ने हवाई फायरिंग की. हवाई फायरिंग में गोली लगती नहीं है. हद से हद छर्रे लगते हैं.

First Published: Jun 22, 2019 04:34:49 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो