BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

...और इस तरह बांसुरी स्‍वराज ने पूरी की अपनी मां सुषमा स्‍वराज की अंतिम इच्‍छा

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 28, 2019 09:39:11 AM
बांसुरी स्‍वराज ने पूरी की अपनी मां सुषमा स्‍वराज की अंतिम इच्‍छा

बांसुरी स्‍वराज ने पूरी की अपनी मां सुषमा स्‍वराज की अंतिम इच्‍छा (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

बीजेपी की वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्‍व. सुषमा स्‍वराज की अंतिम इच्‍छा उनकी बेटी बांसुरी स्‍वराज ने पूरी कर दी है. निधन से कुछ समय पहले सुषमा स्‍वराज ने पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव मामले की भारतीय वकील हरीश साल्‍वे को उनकी फीस के 1 रुपये देने के लिए बुलाया था. वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता हरीश साल्‍वे ने द हेग स्थित अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले की पैरवी केवल 1 रुपये की फीस पर की थी. हालांकि हरीश साल्‍वे को फीस देने से पहले ही सुषमा स्‍वराज का निधन हो गया था. अब सुषमा स्‍वराज की बेटी बांसुरी स्‍वराज ने हरीश साल्वे को उनकी फीस देकर अपनी मां की आखिरी इच्‍छा पूरी कर दी है.

सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है. स्‍वराज कौशल ने ट्वीट में लिखा है, बांसुरी ने आज तुम्हारी अंतिम इच्छा पूरी कर दी है. कुलभूषण जाधव के केस की फ़ीस का एक रुपया जो आप छोड़ गईं थीं, उसने आज हरीश साल्वे जी को भेंट कर दिया है.

यह भी पढ़ें : भारत ने दिया करारा जवाब, कहा- नफरत से भरा था इमरान खान का भाषण

सुषमा स्वराज के निधन की सूचना मिलने के तुरंत बाद हरीश साल्वे ने एक टीवी चैनल से बातचीत में जानकारी दी थी, मैंने रात 8:45 बजे उनसे बात की. यह एक बहुत ही भावनात्मक बातचीत थी. उन्होंने कहा, आओ और मुझसे मिलो. जो केस आपने जीता उसके लिए मुझे आपको आपका एक रुपया देना है. मैंने कहा कि बेशक मुझे वह कीमती फीस लेने के लिए आना है. उन्होंने कहा कि कल 6 बजे आना. लेकिन इससे पहले सुषमा स्वराज का निधन हो गया और उनका वादा अधूरा रह गया था.

यह भी पढ़ें : कश्‍मीर पर अटके रह गए इमरान खान, पीएम नरेंद्र मोदी बन गए Global Leader

कुलभूषण जाधव मामले में आईसीजे में भारत की जीत के बाद सुषमा स्‍वराज ने ट्वीट किया था, 'जाधव मामले में अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय के भारत के पक्ष में फैसले देने का मैं स्वागत करती हूं. यह भारत के लिए महान जीत है.' सुषमा स्‍वराज ने मामले को अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में ले जाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का भी शुक्रिया अदा किया और वकील हरीश साल्वे को भी धन्यवाद कहा था.

First Published: Sep 28, 2019 09:22:06 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो