logo-image

डे-नाइट टेस्ट मैच की गवाह बनी शेख हसीना, कहा- सौरभ के बुलाने पर आई हूं यहां, मिला बहुत सारा प्यार

भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच हो रहा है. इस मैच को देखने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) पहुंचीं.

Updated on: 22 Nov 2019, 08:38 PM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच हो रहा है. इस मैच को देखने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) पहुंचीं. उन्होंने पहली बार भारत में हो रहे डे नाइट टेस्ट मैच का लुफ्त उठाया. शेख हसीना ने कहा कि वो सौरभ गांगुली के न्यौते पर यहां आईं हैं. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, 'मैं सौरभ गांगुली ( Sourav Ganguly) के निमंत्रण पर यहां आईं हूं. यह भारत और बांग्लादेश के बीच पहला गुलाबी बॉल से खेला जाने वाला टेस्ट मैच है. इसलिए मैं इस अवसर का गवाह बनीं. मैं भारतीय दर्शकों को धन्यवाद देना चाहती हूं. मुझे यहां बहुत समर्थन और प्यार मिला है. भारत बांग्लादेश का महत्वपूर्ण पड़ोसी है.'

शेख हसीना पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) से भी मुलाकात की. ममता बनर्जी ने शेख हसीना से मुलाकात के बाद कहा कि बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ उनकी बैठक सौहार्दपूर्ण रही. बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना शहर के ईडन गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ प्रथम दिन/रात टेस्ट मैच का उद्घाटन करने के लिए एक दिन की यात्रा पर हैं.

इसे भी पढ़ें:महाराष्ट्र में सियासी घमासन खत्म, उद्धव ठाकरे बनेंगे महाराष्ट्र के सीएम; बैठक के बाद बोले शरद पवार

ममता ने कहा, 'बांग्लादेश की प्रधानमंत्री के साथ बहुत ही सौहार्दपूर्ण बैठक हुई. यह सिर्फ शिष्टाचार मुलाकात थी. हमनें द्विपक्षीय संबंधों के बारे में कई मुद्दों पर चर्चा की.'

बनर्जी ने कहा कि उम्मीद है कि आने वाले दिनों में दोनों देशों के बीच संबंध प्रगाढ़ होंगे.

यह भी पढ़ें:शरद पवार ने भारतीय राजनीति के 'चाणक्य' को दी मात, बोले ये नेता

कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर पहली बार डे नाइट टेस्ट मैच हो रहा है. इस पल का गवाह बनने के लिए सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले समेत कई दिग्गज खिलाड़ी यहां पहुंचे. रात्रि टेस्ट मैच के पहले दिन लंच के समय तेंदुलकर, कुंबले, हरभजन सिंह और वीवीएस लक्ष्मण ने इस ऐतिहासिक मैदान से जुड़े खास पलों को याद किया जिनमें वेस्टइंडीज के खिलाफ 1993 में हीरो कप फाइनल और आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 का टेस्ट मैच भी शामिल है.

सभी खिलाड़ियों ने पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली का उन्हें एक साथ लाने के लिए आभार व्यक्त किया.