logo-image

बेंगलुरू के झील से निकल रहा है जहरीला झाग, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

भारी बारिश के बाद बेंगलुरू के वार्थूर झील से निकल रहा जहरीला झाग इलाके में उड़ रहा है। शनिवार और रविवार को तो वाटरफील्ड रोड पर लोगों को इस केमिकल झाग से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Updated on: 29 May 2017, 03:13 PM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू में पिछले हफ्ते हुई बारिश से भले ही लोगों को गर्मी से राहत मिली हो लेकिन इसी से उनकी परेशानी और बढ़ गई है।

दरअसल, भारी बारिश के बाद बेंगलुरू के वार्थूर झील से निकल रहा जहरीला झाग इलाके में उड़ रहा है। खासकर, शनिवार और रविवार को तो वाटरफील्ड रोड पर लोगों को इस केमिकल झाग से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

तस्वीरों में तो यह देखने में बेहद खूबसूरत लग रहा है लेकिन प्रदूषण से पैदा हुए यह झाग त्वचा के लिए बेहद हानिकारक हैं। यही नहीं, झील से आने वाली बदबू भी इलाके के लोगों के लिए परेशानी का सबब है।

सोशल मीडिया पर भी वर्थूर तालाब से निकले इन जहरीले झागों की तस्वीरें और वीडियो वायरल हैं। इसके बाद इलाके का निकाय प्रशासन लोगों के निशाने पर आ गया है।

यह भी पढ़ें: Video: पैदा होने के चंद मिनट बाद चलने लगा बच्चा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

बेंगलुरू की तरह बाकी झीलों का भी हाल कुछ ऐसा ही है। बारिश के मौसम में बेलंदुर झील से भी इसी तरह झाग निकलता देखा जा चुका है। साथ ही वार्थूर झील में भी ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पिछले साल अप्रैल में भी लोगों को ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ा था। हाल में सात मई को बेलंगुर झील में लगी आग की खबर ने भी सुर्खियां बटोरी थी।

यह भी पढ़ें: चैम्पिंयस ट्रॉफी 2017 से पहले पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार ने बढ़ाई दाढ़ी, कहा- अमला से मिली प्रेरणा