logo-image

सतीश पूनिया ने कहा-कांग्रेस के बहादुर शाह जफर सिद्ध होंगे राहुल गांधी

भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान इकाई के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने रविवार को राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वह कांग्रेस के बहादुरशाह जफर सिद्ध होंगे, जिन्होंने पार्टी को समाप्त करने का प्रण लिया है.

Updated on: 16 Dec 2019, 04:00 AM

जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी की राजस्थान इकाई के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने रविवार को राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वह कांग्रेस के बहादुरशाह जफर सिद्ध होंगे, जिन्होंने पार्टी को समाप्त करने का प्रण लिया है. उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी इतिहास की ऐसी भूल हैं, जिसने कांग्रेस को समाप्त करने का प्रण लिया है.आज राहुल गांधी उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए इस तरह के वक्तव्य दे रहे हैं. ये कांग्रेस के बहादुर शाह जफर सिद्ध होंगे.’

गौरतलब है कि राहुल ने शनिवार को कांग्रेस की ‘भारत बचाओ रैली’ को संबोधित करते हुए कहा था कि उनका नाम ‘राहुल सावरकर नहीं, राहुल गांधी’ है और वह माफी नहीं मांगेंगे. राहुल ने ‘रेप इन इंडिया’ वाले बयान के लिये भाजपा की ओर से की जा रही माफी की मांग को खारिज करते हुए यह बात कही थी. बहादुर शाह जफर या बहादुर शाह द्वितीय आखिरी मुगल बादशाह थे. वह मिर्जा अकबर या अकबर शाह द्वितीय के पुत्र थे. वह अपने पिता की मृत्यु के बाद सितंबर 1837 में मुगल बादशाह बने थे. उनके शासनकाल में मुगल साम्राज्य पुरानी दिल्ली तक सिमट कर रह गया था. उन्हें 1857 के विद्रोह के बाद अंग्रेजों ने निर्वासित करके बर्मा भेज दिया था. वहीं उनकी मृत्यु हुई थी.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन, केजरीवाल बोले- हिंसा स्वीकार नहीं, शांति बनाए रखने की अपील की

पूनिया ने कहा कि वीर सावरकर के नाम के साथ राहुल गांधी का नाम जोड़ने से स्वतंत्रता सेनानी का अपमान होगा. पूनिया ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि गांधी टाइटल से कोई महान नहीं होता. गांधी खानदान महात्मा गांधी के पांव की धूल के कण के बराबर भी नहीं है. वैचारिक रूप से कांग्रेस और गांधी खानदान को जनता ने नकार दिया है.