BJP में शामिल होंगी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, थोड़ी देर में लेंगी सदस्यता

News State Bureau  |   Updated On : January 29, 2020 12:22:43 PM
BJP में शामिल होंगी बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, थोड़ी देर में लेंगी सदस्यता

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल आज से नई पारी की शुरूआत करने जा रही हैं. सूत्रों के मुताबिक साइना आज बीजेपी की सदस्यता लेंगी. बताया जा रहा है कि दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में वह बीजेपी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगी. क्रिकेटर गौतम गंभीर के बाद वह हाल के वर्षों में दूसरी बड़ी खिलाड़ी हैं जो बीजेपी में शामिल हो रही है. लोकसभा चुनाव से पहले गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हउए थे. बीजेपी ने उन्हें पूर्वी दिल्ली से चुनाव मैदान में उतारा. उन्होंने भारी अंतर से चुनाव में जीत दर्ज की. 

साइना नेहवाल पूर्व में दुनिया की नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुकी हैं. बताया जा रहा है कि खुद बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा साइना नेहवाल को बीजेपी दफ्तर में पार्टी की सदस्यता दिलाएंगे. 29 साल की साइना नेहवाल से पहले रेसलर योगेश्वर दत्त और बबीता फोगाट भी बीजेपी में शामिल हुए थे.

23 मई 2015 में बनीं नंबर वन
साइना नेहवाल का जन्म 19 मार्च 1990 को हरियाणा के हिसार में हुआ था. इसके बाद वह हैदराबाद चली गईं. वह वर्ल्ड बैडमिंटन रैंकिंग में 23 मई 2015 को वर्ल्ड नंबर वन बनी थीं. इस मुकाम तक पहुंचने वाली साइना पहली भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. साइना के पास 22 सुपर सीरीज और ग्रैंड प्रिक्स खिताब है. इसके अलावा उन्होंने 2012 के लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीता था. वह बैडमिंटन में पदक जीतने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनी थीं.

First Published: Jan 29, 2020 12:07:48 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो