logo-image

#NNBadaSawaal: क्या भक्ति और जाति कराएगी कांग्रेस का बेड़ा पार?

बहस का मुद्दा है 'क्या भक्ति और जाति कराएगी कांग्रेस का बेड़ा पार'. आखिर क्या कारण है कि जातिगत राजनीति पर सभी पार्टियों का जोर है.

Updated on: 28 Sep 2018, 06:01 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले देश भर में जाति की राजनीति ने रंग ले लिया है. बिहार में कांग्रेस की नई टीम बनने के बाद वोटों की राजनीति के लिए पार्टी के नेताओं ने सभी नेताओं के फोटो के साथ जाति का पोस्टर लगाना शुरू कर दिया है. पार्टी के इस पोस्टर से जहां बिहार में राजनीति गर्म हो गई है वहीं विपक्षी दल कांग्रेस पर हमलावर हो गई. हालांकि अभी तक कांग्रेस की ओर से कोई भी सफाई जारी नहीं की गई है.

चुनाव से पहले जाति की राजनीति को लेकर आपके लोकप्रिय चैनल न्यूज नेशन पर शाम पांच बजे खास शो 'बड़ा सवाल' में बहस होगी. इस बहस में आप भी ट्विटर और फेसबुक के जरिए हिस्सा लेकर एंकर अजय कुमार और मेहमानों से अपने सवाल पूछ सकते हैं.

Live Updates:

भारतीय जनता पार्टी वाले खुद ही छद्म हिंदुत्व की राजनीति करती हैः कांग्रेस

हमें गर्व है कि हमारे पीएम चाय बेच कर यहां पहुंचे हैंः बीजेपी

कोई अगर खुद को चाय वाला कहे तो गुनाह है क्याः बीजेपी

राम बीजेपी के ब्रांड एंबेसडर हैं तो शिव ने कांग्रेस को और विष्णु समाजवादी पार्टी ब्रांड एंबेसडर घोषित कर दियाः अशोक 

जो राजा अपनी पार्टी को जाति की तरफ ले जाए वो धीरे-धीरे गिर जाएगीः अजय आलोक

बिहार विधानसभा चुनाव जातिए आधार पर नहीं हुई थीः अजय आलोक

बहस का मुद्दा है 'क्या भक्ति और जाति कराएगी कांग्रेस का बेड़ा पार'. आखिर क्या कारण है कि जातिगत राजनीति पर सभी पार्टियों का जोर है. साथ ही इस मुद्दे का भी जवाब खोजा जाएगा कि आखिर ऐसा क्यों 'धर्म अगर निजी है तो भक्ति का प्रदर्शन क्यों'.

इस मुद्दे पर चर्चा के लिए आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से राष्ट्रीय प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव. कांग्रेस की ओर से प्रियंका चतुर्वेदी जबकि समाजवादी पार्टी की ओर से अनुराग भदौरिया और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) की ओर से अजय आलोक इस चर्चा में हिस्सा लेंगें.

इसे भी पढ़ेंः #BadaSawaal : क्या अदालत के फैसले से अयोध्या मामले की सुनवाई में तेजी आएगी?

वहीं इस मुद्दे पर पत्रकार अशोक वानखेड़े भी अपनी राय रखेंगे. साथ ही सभी पार्टियों की राय जानने के लिए अलग अलग सवाल करेंगे हमारे एंकर अजय कुमार तो आप भी जुड़िए हमारे साथ.