logo-image

सेना के खिलाफ विवादित बयान दे कर फंसे आजम, रामपुर में चलेगा मुकदमा

भारतीय सेना के खिलाफ दिए गए एक आपत्तीजनक बयान को लेकर उनके खिलाफ चार्जशिट फाइल की करने की मंजूरी योगी सरकार ने दे दी है।

Updated on: 26 Jul 2018, 09:20 AM

नई दिल्ली:

अक्सर अपने विवादित बयानों के कारण विवादों में रहने वाले समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं।

भारतीय सेना के खिलाफ दिए गए एक आपत्तीजनक बयान को लेकर आजम खान के खिलाफ चार्जशिट फाइल करने की मंजूरी योगी सरकार ने दे दी है। उनके खिलाफ रामपुर कोर्ट में मुकदमा चलेगा।

रामपुर एएसपी ने कहा, 'प्रशासन ने राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी है। उन्होंने भारतीय सेना के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी।'

राज्य के पूर्व मंत्री ने मई 2017 में भारतीय सेना को लेकर विवादित बयान दिया था। आजम के इस बयान के बाद बीजेपी के नेता और पूर्व मंत्री शिव बहादुर सक्सेना के बेटे आकाश सक्सेना ने सिविल लाइंस कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

आकाश के बाद तीन अन्य लोगों ने भी आजम के खिलाफ इस मामले में केस दर्ज करवाया था। आजम खान ने जम्मू कश्मीर में महिलाओं के साथ रेप की घटना को लेकर सेना को जिम्मेदार ठहरया था।

और पढ़ेंः बीजेपी MLA का बयान, हिंदुत्व को बचाना है तो हिंदू पैदा करें पांच बच्चे 

आजम ने कहा था, 'आतंकी, सेना के जवनों के प्राइवेट पार्ट्स को काट कर संदेश दे रहे हैं कि वह राज्य (जम्मू कश्मीर) के लोगों से घृणा करना बंद कर दें।' बाद में इस बयान पर सफाई देते हुए आजम ने कहा था मीडिया ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें