logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बहन! मुझे माफ कर दो, अभद्र टिप्‍पणी मामले में आजम खान ने रमा देवी से मांगी माफी

स्पी‍कर की सीट पर आसीन बीजेपी सांसद रमा देवी परा अभद्र टिप्‍पणी मामले में सपा सांसद आजम खान ने माफी मांग ली है. हालांकि बीजेपी सांसद रमा देवी ने माफी को नाकाफी बताया और कड़ी कार्रवाई की मांग की.

Updated on: 29 Jul 2019, 01:15 PM

highlights

  • तीन तलाक बिल पर बहस के दौरान आजम ने कही थी आपत्‍तिजनक बात
  • आजम खान की माफी से संतुष्‍ट नहीं हुईं बीजेपी की सांसद रमा देवी
  • स्‍पीकर ने आजम खान से दोबारा माफी मांगने को कहा

नई दिल्‍ली:

स्‍पीकर की सीट पर आसीन बीजेपी सांसद रमा देवी परा अभद्र टिप्‍पणी मामले में सपा सांसद आजम खान ने माफी मांग ली है. हालांकि बीजेपी सांसद रमा देवी ने माफी को नाकाफी बताया और कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस पर स्‍पीकर ओम बिड़ला ने आजम खान से दोबारा माफी मांगने की बात कही. आजम खान ने दोबारा भी माफी मांगी. माफी मांगते हुए आजम खान ने कहा- "मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति नहीं थी और न ही हो सकती है. मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है इसके बाद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मेरे से कोई गलती हुई है तो मैं माफी चाहता हूं."

यह भी पढ़ें : उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट से जुड़ी बड़ी खबर, CBI जांच के लिए तैयार हुई राज्य सरकार

इससे पहले समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव और आज़म खान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से उनके कार्यालय में मिले. बैठक में बीजेपी संसद रमा देवी भी मौजूद रहीं. आजम खान ने 25 जुलाई को सदन के सत्र के दौरान रमा देवी पर आपत्‍तिजनक टिप्पणी की थी. 

आजम खान के माफी मांगने के बाद बीजेपी सांसद रमा देवी ने कहा- 'इनका ऐसा ही रवैया रहता है. आजम खान ने पहली बार ऐसा नहीं बोला. ये उनकी आदत में शुमार है. सदन में उन्होंने मेरे लिए जो बोला, उससे पूरे हिंदुस्तान को तकलीफ पहुंची है, क्योंकि यह बाहर भी ऐसा ही बोलते रहे हैं. आजम को अपनी आदत सुधारनी होगी. मैं सदन की वरिष्ठ सांसद हूं. संघर्ष से उठकर लोगों की आवाज बनकर यहां आई हूं. इस तरह का व्यवहार हमें बर्दाश्त नहीं है.'

यह भी पढ़ें : New Zealand का ये खिलाड़ी T-20 Blast टूर्नामेंट में बना Run Machine, बनाए इतने रन

इससे पहले 25 जुलाई को आसन पर मौजूद बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर लोकसभा में आजम खान ने आपत्‍तिजनक बात कही थी. रमा देवी ने खुद ही उनकी बात को सदन के रिकॉर्ड से हटाने का आदेश दिया था. दरअसल लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बहस हो रही थी. इस पर बोलने के लिए सपा की ओर से आजम खान बोलने के लिए खड़े हुए. आजम खान जिस वक्त बोल रहे थे तब आसन पर बीजेपी सांसद रमा देवी आसीन थीं. आजम खान ने लोकसभा आसन पर बैठीं बीजेपी सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की.जिसपर सत्ता पक्ष के लोगों ने विरोध जताया. इसके बाद आजम खान ने अपनी गलती स्वीकार की.