logo-image

Ayodhya Verdict : उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा-व्यवस्था और बढ़ी

अयोध्या (Ayodhya) भूमि विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले (Ayodhya Verdict) को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं

Updated on: 09 Nov 2019, 09:54 AM

लखनऊ:

अयोध्या (Ayodhya) भूमि विवाद पर आज सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले (Ayodhya Verdict) को लेकर प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके अलावा धार्मिक स्थलों की सुरक्षा-व्यवस्था को और ज्यादा बढ़ा दिया गया है. कानपुर सहित आसपास के 14 जिलों में धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. चित्रकूट में रामघाट पर प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. इसके अलावा सभी जगह इंटरनेट और सोशल मीडिया पर विशेष ध्यान रखने को कहा गया है.

यह भी पढ़ेंः AyodhyaVerdict Live Updates: आज सुबह 10:30 बजे आएगा SC का फैसला, पांच जजों की पीठ सुनाएगी अपना निर्णय

अयोध्या मसले पर फैसले को लेकर पुलिस, प्रशासन समेत शहर की सभी खुफिया एजेंसियां हाईलेवल पर सक्रिय कर दी गई हैं. जिसे लेकर खुफिया विभाग ने शहर के कुछ संदिग्ध इलाकों की रिपोर्ट आलाधिकारियों को न भेज सीधे शासन को भेज दी है.

बांदा, हरदोई, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, महोबा, फरु खाबाद, इटावा, जालौन सहित सभी जिलों में प्रशासन हाई अलर्ट पर है. सभी जिलों में किसी तरह की अप्रिय घटना न होने देने की ताकीद की गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. कानपुर सेंट्रल सहित सभी जिलों में रेलवे स्टेशन और बस स्टेशनों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict Latest Updates : एक घंटे से भी कम समय में आएगा सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला

डीजीपी व अन्य उच्च अधिकारियों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग कर प्रदेश के जिलों, रेंज व जोन में तैनात अधिकारियों व जिलों के सोशल मीडिया सेल में तैनात अधिकारियों को सोशल मीडिया पर विशेष निगाह रखने और सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए.