BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

Ayodhya Verdict : अयोध्या में शांति, रामलला के दर्शन जारी

आईएएनएस  |   Updated On : November 09, 2019 03:54:03 PM
एडीजी आशुतोष पांडे ने अयोध्‍या में लिया सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जाजया

एडीजी आशुतोष पांडे ने अयोध्‍या में लिया सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जाजया (Photo Credit : फाइल फोटो )

अयोध्या :  

Ayodhya Supreme Court Verdict : अयोध्या मामले पर शनिवार को आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्‍या सभी बाजार और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले हुए हैं और जिले में मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में माहौल सामान्य है. अयोध्या में कानून-व्यवस्था और सुरक्षा के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) आशुतोष पांडे ने कहा, यहां सब सामान्य है. राम लला मंदिर में दर्शन शांतिपूर्वक जारी है. हालांकि अपराह्न् तक श्रद्धालु कुछ कम हो गए, लेकिन शाम तक स्थिति शांतिपूर्ण रहने पर भीड़ बढ़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें ः असदुद्दीन ओवैसी बोले, हमें पांच एकड़ जमीन की खैरात नहीं चाहिए, मुल्‍क हिंदू राष्‍ट्र की ओर बढ़ रहा है

फैसला आने के बाद एडीजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों समेत विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों का दौरा किया. उन्होंने कहा, स्थिति सामान्य है. सभी क्षेत्रों में दुकानें खुली हुई हैं. उन्होंने कहा, हमने सभी धार्मिक नेताओं से फैसले पर प्रतिक्रिया देते समय संयम बरतने का आग्रह किया है. हमारा मकसद किसी की धार्मिक भावना को आहत नहीं करने और सौहार्द्र कायम रखने का है. बहुप्रतीक्षित निर्णय से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पांडे ने अयोध्या में सुरक्षा का जिम्मा संभाला था.

यह भी पढ़ें ः 1885 से लेकर 9 नवंबर 2019 तक, जानें 10 महत्‍वपूर्ण बिंदु

सूत्रों ने कहा कि रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) समेत केंद्रीय अर्धसैनिक बल की 60 कंपनियां यहां तैनात की गई हैं. जिले में कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए अर्धसैनिक बल के अलावा 1,200 कांस्टेबल, 250 उप निरीक्षक और 125 निरीक्षक भी तैनात किए गए हैं. खुफिया एजेंसियों की सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अयोध्या में सभी होटलों, धर्मशालाओं और रेस्ट हाउसों को छान मारा. जिले के सभी प्रवेश और निकास द्वारों पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. अयोध्या पुलिस के सूत्रों के अनुसार, सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के अलावा पुलिस ने शहर में 98 स्थानों को संवेदनशील माना है और वहां पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं. विवादित स्थल पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को अलर्ट पर रखा गया है.

First Published: Nov 09, 2019 03:54:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो