logo-image

Ayodhya Verdict : सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद हिन्दू-मुस्लिम विवाद का हो जाएगा अंत : इकबाल अंसारी

अब से कुछ ही देर में सुप्रीम कोर्ट अयोध्या (Ayodhya) मामले में अपना फैसला सुना देगा. इससे पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज से हिन्दू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा

Updated on: 09 Nov 2019, 10:19 AM

अयोध्या:

अब से कुछ ही देर में सुप्रीम कोर्ट अयोध्या (Ayodhya) मामले में अपना फैसला सुना देगा. इससे पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आज से हिन्दू-मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा. इकबाल अंसारी ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि फैसला जो कुछ भी होगा हम उसका सम्मान करेंगे. फैसले के मद्देनजर अंसारी ने कहा कि सभी नेता और समाज के प्रतिनिधित्व करने वाले वर्ग यही संदेश दे रहे हैं कि अदालत का फैसला माना जाएगा और उस फैसले को लेकर कोई भी ऐसी बात न की जाए जिससे किसी को तकलीफ हो.

यह भी पढ़ेंः AyodhyaVerdict Live Updates: कुछ ही देर बाद आएगा सबसे बड़ा फैसला

अंसारी ने कहा कि शीर्ष अदालत जो भी फैसला करेगी, हमें मान्य होगा. उन्होंने कहा कि यह कोई जीत-हार का फैसला नहीं है, बल्कि इससे तो दोनों समुदायों के बीच का द्वेष खत्म हो जाएगा. उत्तर सरकार ने फैसले के मद्देनजर अयोध्या समेत पूरे प्रदेश में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी है. वहीं उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान को 9 नवंबर से सोमवार 11 नवंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. वैसे 12 नवंबर को गुरुनानक जयंती के उपलक्ष्य में छुट्टी होने के कारण स्कूल-कॉलेज अब 13 नवंबर को ही खुल पाएंगे. हालांकि बताया जा रहा है कि प्रदेश में स्थिति को देखते हुए छुट्टी बढ़ाई भी जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Verdict : आखिर शनिवार को क्यों आ रहा अयोध्या पर फैसला

यूपी के धार्मिक स्थलों की बढ़ाई गई सुरक्षा
अयोध्या मसले पर फैसले को लेकर पुलिस, प्रशासन समेत शहर की सभी खुफिया एजेंसियां हाईलेवल पर सक्रिय कर दी गई हैं. जिसे लेकर खुफिया विभाग ने शहर के कुछ संदिग्ध इलाकों की रिपोर्ट आलाधिकारियों को न भेज सीधे शासन को भेज दी है. बांदा, हरदोई, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, कन्नौज, महोबा, फरु खाबाद, इटावा, जालौन सहित सभी जिलों में प्रशासन हाई अलर्ट पर है. सभी जिलों में किसी तरह की अप्रिय घटना न होने देने की ताकीद की गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. कानपुर सेंट्रल सहित सभी जिलों में रेलवे स्टेशन और बस स्टेशनों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.