logo-image

Ayodhya Verdict : कांग्रेस ने CWC बैठक तक नेताओं को दिया चुप रहने का निर्देश

अयोध्या मामले को लेकर कांग्रेस ने अपने सभी प्रवक्ताओं को इस मामले में चुप रहने का निर्देश दिया है. कांग्रेस ने अपने सभी नेताओं के कहा कि अयोध्या मामले में किसी तरह की बयानबाजी न की जाए.

Updated on: 09 Nov 2019, 09:02 AM

नई दिल्ली:

देश से सबसे चर्चित मामले में सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा. बीजेपी के लिए हमेशा से राममंदिर का मुद्दा उनके प्राथमिकता में रहा है. बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी इसे शामिक किया था. अब इंतजार की घड़ियां खत्म होने को हैं. कुछ ही देर में सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.
अयोध्या मामले को लेकर कांग्रेस ने अपने सभी प्रवक्ताओं को इस मामले में चुप रहने का निर्देश दिया है. कांग्रेस ने अपने सभी नेताओं के कहा कि अयोध्या मामले में किसी तरह की बयानबाजी न की जाए. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद अपना स्टैंड तय करेगी. अयोध्या मामले में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पार्टी लाइन तय की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Verdict : आखिर शनिवार को क्यों आ रहा अयोध्या पर फैसला

सोनिया गांधी के आवास पर शुरू होगी CWC की बैठक
अयोध्या मामले में पार्टी लाइन तय करने के लिए सोनिया गांधी के घर 10 जनपथ पर थोड़ी देर में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू होगी. बैठक में अयोध्या मामले में कांग्रेस अपना स्टैंड तय करेगी. कांग्रेस यह भी चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी उसका फायदा न उठाए.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Verdict: आज SC सुनाएगा ऐतिहासिक फैसला, जानें, कब और कहां से शुरू हुआ था अयोध्या विवाद

बीजेपी नहीं ले सकती अयोध्या मामले की श्रेय-शिवसेना
इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा नीत केन्द्र सरकार अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के बहुप्रतीक्षित फैसले का ‘श्रेय’ नहीं ले सकती. ठाकरे ने कहा, हमने सरकार से (अयोध्या में भव्य) राम मंदिर के निर्माण पर एक कानून बनाने का अनुरोध किया था, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया. लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाने जा रहा है तो सरकार इसका श्रेय नहीं ले सकती.