logo-image

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्ष के वकील पर मानहानि का केस करेंगे स्वामी चक्रपाणि

अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन के खिलाफ नक्शा फाड़ने पर मानहानि का दावा करने की बात कही है.

Updated on: 16 Oct 2019, 02:18 PM

highlights

  • अयोध्या मसले पर सुनवाई के आखिरी दिन हाई वोल्टेज ड्रामा.
  • मुस्लिम पक्षकारों के वकील राजीव धवन ने फाड़ा नक्शा.
  • इसके विरोध में स्वामी चक्रपाणि करेंगे मानहानि का केस.

नई दिल्ली:

अयोध्या मसले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के आखिरी दिन बहस के दौरान हाई वोल्टेज ड्रामा देखने में आया. मुस्लिम पक्षकारों के एक वकील राजीव धवन ने बहस के दौरान ही राम मंदिर से जुड़ा नक्शा फाड़ दिया. हालांकि इस पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कड़ी प्रतिक्रिया देकर नाराजगी जाहिर की, लेकिन इतने भर से ड्रामा खत्म होने नहीं जा रहा है. अब अखिल भारतीय हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन के खिलाफ नक्शा फाड़ने पर मानहानि का दावा करने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंः Ayodhya Case : सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड ने विवादित जगह के बदले कहीं और मांगी जमीनबापू भी गए थे अयोध्‍या धवन ने फाड़ा नक्‍शा

राजीव धवन ने फाड़ा था नक्शा
राम मंदिर पर अयोध्या में सुनवाई के आखिरी दिन प्रतिक्रिया दे रहे स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि जिस तरीके से सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस के सामने मुस्लिम पक्षकारों में से एक के वकील राजीव धवन ने नक्शा फाड़ा है, उसको लेकर हम मानहानि का केस करने जा रहे हैं. मैंने अपने वकील से इस बारे में बात कर ली है. गौरतलब है कि सुनवाई के दौरान हिंदू महासभा के वकील विकास सिंह ने विवादित जगह और मंदिर की मौजूदगी साबित करने के लिए पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल की एक किताब ayodhya revisited का हवाला देना चाहा.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या विवाद पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- राम मंदिर तो बनेगा ही बनेगा

चीफ जस्टिस ने जताई नाराजगी
बताते हैं कि राजीव धवन ने इसे रिकॉर्ड का हिस्सा नहीं बता कर विरोध किया. विकास सिंह ने इसके बाद एक नक्शा रखा और उसकी कॉपी राजीव धवन को दी. धवन ने इसका भी विरोध करते हुए अपने पास मौजूद नक्शे की कॉपी फाड़ना शुरू कर दी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने धवन के इस तरीके पर नाराजगी जताते हुए कहा- आप चाहे तो पूरे पेज फाड़ सकते है. इसी घटना पर स्वामी चक्रपाणि अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या विवाद में अंतिम दिन की सुनवाई से पहले इस एक खबर ने मचा दी सनसनी

अयोध्या में सोने का होगा राम मंदिर
इस मसले से हटते हुए स्वामी चक्रपाणि ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर भी हिंदू महासभा ने एक योजना बनाई है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में सोने का भव्य राम मंदिर बनेगा. इसके लिए हमारी टीम तैयार है. सुनवाई के आखिरी दिन को लेकर उन्होंने दावा किया कि साक्ष्यों और प्रमाणों के आधार पर राम मंदिर के हक में फैसला आएगा और भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा. फैसला राम मंदिर के पक्ष में ही होगा. गौरतलब है कि बुधवार को अयोध्या मसले पर सुनवाई का आखिरी दिन है.