बहुत हो चुका...आज शाम 5 बजे ये मामला खत्म- अयोध्या केस पर बोले CJI रंजन गोगोई

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 16, 2019 11:24:44 AM
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आखिरी सुनवाई

अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आखिरी सुनवाई (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज आखिरी सुनवाई है. सुनवाई बुधवार सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है. मामले में जिरह शुरू होने से पहले ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने साफ कर दिया कि इस मामले की सुनवाई आज ही खत्म होगी. उन्होने जिरह शुरू होने से पहले दोनों पक्षकारों से कहा कि वह अपनी जिरह आज शाम पांच बजे तक खत्म कर दें. इस मामले में अब और समय नहीं दिया सकता. इसके बाद हिंदू पक्षकार सीएस बैद्यनाथ ने अपनी जिरह शुरू की.

सीएस वैद्यनाथन अपनी दलीलों के जरिये बताया कि हिन्दू 1885 में रामचबूतरे पर तो पूजा कर ही रहे थे. वो केंद्रीय गुम्बन्द को श्रीराम का जन्मस्थान मानते हुए गुम्बद और चबुतरे को अलग करने रेलिंग पर भी पूजा करते थे लेकिन बाद में मुगलों ने जबरन मस्जिद बना दी थी. इसपर जस्टिस चंद्रचूड़ ने पूछा कि रेलिंग को लेकर आपकी क्या स्थिति है.

इस बीच हिंदू महासाभ की एक पार्टी की याचिका खारिज करते हुए सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा, बहुत हो चुका. ये मामला आज शाम 5 बजे तक खत्म हो जाएगा. उन्होंन जिरह करने के लिए समय देने से इंकार कर दिया. कहा- अब ये समय नहीं दिया जा सकता.

सुप्रीम कोर्ट में आज यानी 16 अक्टूबर को अयोध्या मामले पर सुनवाई का आखिरी दिन है. सुप्रीम कोर्ट में 17 अक्टूबर से पहले मामले की सुनवाई खत्म होनी है. सीजेआई ने संकेत दिया है कि बुधवार को बहस पूरी हो जाएगी और फैसला सुरक्षित रख लिया जाएगा.

First Published: Oct 16, 2019 11:24:44 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो