logo-image

Augusta Westland: राजीव सक्सेना की डिफेंस कॉलोनी स्थित बिल्डिंग पर ED की छापेमारी

वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गवाह बने कारोबारी राजीव सक्सेना के डिफेंस कॉलोनी स्‍थित ठिकाने पर ईडी की रेड चल रही है.

Updated on: 30 Jun 2019, 03:47 PM

नई दिल्ली:

वीवीआइपी हेलीकॉप्टर डील से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गवाह बने कारोबारी राजीव सक्सेना के डिफेंस कॉलोनी स्‍थित ठिकाने पर रविवार सुबह से ही प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की रेड चल रही है. राजीव सक्‍सेना का यह ऑफिस डिफेंस कॉलोनी में B-78 और 79 नंबर की बिल्डिंग में हैं.

यह भी पढ़ेंः कभी देखी है ऐसी शादी जहां मंत्रों की जगह पढ़ी गई संविधान की प्रस्तावना

सुबह करीब 7:00 बजे करीब 5 गाड़ियों में ईडी की टीम राजीव सक्‍सेना के ठिकाने पर पहुंची. साथ में लोकल पुलिस स्टाफ भी था. दोनों बिल्डिंग के सभी एंट्री प्वाइंट पर पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया, ताकि कोई बिना इजाजत अंदर या बाहर आना जाना ना कर सके.

यह भी पढ़ेंः Video: सामने आई TRS कार्यकर्ताओं की गुंडई, महिला पुलिस को लाठियों से पीटा

राजीव सक्सेना को हाई कोर्ट ने इलाज के लिए विदेश जाने की अनुमति दी थी, जिस पर कुछ दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम रोक लगा दी थी. दरअसल. ईडी (ED) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में पक्ष रखा कि राजीव सक्सेना को भारत से बाहर जाने की अनुमति दी गई, तो वह वापस लौट कर नहीं आएंगे.

यह भी पढ़ेंः गौतम गंभीर के सहारे मध्य प्रदेश में युवाओं को पार्टी से जोड़ेगी बीजेपी

दोनों पक्षों को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हमें राजीव सक्सेना की सेहत भी देखनी है, लेकिन ईडी की आशंका को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. इसलिए एम्स को मेडिकल बोर्ड गठित करके राजीव सक्सेना की स्वास्थ्य जांच करने का निर्देश दिया. तब तक हाईकोर्ट के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी.