logo-image

अमेरिका के कोलोराडो में स्कूल में फायरिंग में एक बच्चे की मौत 7 घायल

डेनवर शहर के 24 किलोमीटर दक्षिण में हाइलैंड्स रेंच समुदाय के स्कूल में फायरिंग हो रही है.

Updated on: 08 May 2019, 10:38 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के पश्चिमी प्रांत कोलोराडो की राजधानी डेनवर के पास एक स्कूल में मंगलवार दोपहर हुई गोलीबारी में एक 18 वर्षीय छात्र की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए.स्थानीय पुलिस ने इसकी पुष्टि की.  डगलस काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने घटना के लगभग पांच घंटों के बाद ट्वीट किया, "बेहद दुख के साथ हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि एसटीईएम स्कूल में एक छात्र की आज की गोलीबारी की घटना में मौत हो गई. परिवार को तत्काल सूचित कर दिया गया है. डगलस काउंटी कॉरनर जिल रोमैन ने आधिकारिक तौर पर छात्र की शिनाख्त नहीं की है और बताया कि वह एक 18 साल का छात्र है." 

यह भी पढ़ें -इस एयर होस्टेज ने कॉलर पकड़कर यात्रियों को प्लेन से फेंका बाहर, जानें क्या है मामला 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डगलस काउंटी के शेरिफ टोनी स्परलॉक ने बताया कि दोपहर दो बजे (स्थानीय समयानुसार) से ठीक पहले दो संदिग्ध स्कूल में दाखिल हुए और स्कूल के काफी अंदर जाकर दो अलग-अलग जगहों पर छात्रों को निशाना बनाया. टोनी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि दोनों संदिग्धों को घटनास्थल पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने कहा कि जांचकर्ताओं ने एक हैंडगन बरामद किया, लेकिन उन्हें संदिग्धों के विशेष मकसद के बारे में कोई सुराग नहीं पता चला. 

यह भी पढ़ें- सटोरियों की नजर में एनडीए लोकसभा चुनाव में बहुमत से दूर, जानिए कौन बनेगा किंग मेकर

डेनवर शहर के 24 किलोमीटर दक्षिण में हाइलैंड्स रेंच समुदाय के स्कूल में फायरिंग हो रही है. डगलस काउंटी शेरिफ के अधिकारियों के मुताबिक, 'दो संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है. डगलस काउंटी के अंडरशेरिफ होली निकोल्सन क्लूथ ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, 'पुलिस अभी भी स्कूल की तलाशी ले रही है, लेकिन कोई अन्य संदिग्ध नहीं है.' उन्होंने कहा कि स्कूल के पास 12वीं कक्षा के कमरे में करीब 1,850 छात्र हैं.