logo-image

जम्‍मू-कश्‍मीर में सिरदर्द बन रहे लश्‍कर के आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

लश्‍कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी आसिफ को जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया.

Updated on: 11 Sep 2019, 11:03 AM

नई दिल्‍ली:

लश्‍कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकवादी आसिफ को जम्‍मू-कश्‍मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया. आसिफ ने हाल ही में सोपोर में एक फल व्‍यापारी के परिवार पर गोली मारने का आरोप था. आसिफ के हमले में परिवार की एक छोटी बच्‍ची आसमां जान घायल हो गई थी. वह सोपोर में एक प्रवासी श्रमिक शफी आलम पर हमले के लिए भी जिम्मेदार था. मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

अनुच्‍छेद 370 निरस्‍त होने के बाद जम्मू और कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण है. भारतीय सेना के अनुसार, पिछले महीने एलओसी के पास पांच से सात पाकिस्तानी आतंकवादी और नियमित रूप से मारे गए थे और भारतीय सेना के महानिदेशक (डीजीएमओ) ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को इस बारे में सूचित भी किया था.

यह भी पढ़ें : आपका मोबाइल फ्री में रिचार्ज कराएगा रेलवे, अगर आप ऐसा करें तो...

रक्षा सूत्रों ने बताया कि इस साल के पहले आठ महीनों में जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा 139 आतंकवादियों को मार दिया गया है. हालांकि, इन ऑपरेशनों के दौरान 26 सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए हैं.

जम्मू-कश्मीर में जनवरी से अगस्त तक कुल 87 आतंकवादी घटनाएं दर्ज की गई हैं. जुलाई के अंतिम सप्ताह में भारतीय सेना ने जम्मू के केरन सेक्टर में फॉरवर्ड पोस्ट पर पाकिस्तानी सेना की बैट द्वारा हमले को नाकाम करने के लिए बोफोर्स हॉवित्जर तोपों का इस्तेमाल किया और घुसपैठ करने की कोशिश करते चार से अधिक बैट कमांडो को गोली मार दी गई थी.