logo-image

राहुल के वादे पर बोले राजस्थान के CM गहलोत, हम पूरी तरह से लागू करेंगे न्यूनतम आय योजना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पार्टी देश के हर गरीब को न्यूनतम रोजगार गारंटी देगी.

Updated on: 29 Jan 2019, 10:08 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पार्टी देश के हर गरीब को न्यूनतम रोजगार गारंटी देगी. इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दुनिया में पहली बार यह योजना लागू होगी. जोधपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी की न्यूनतम आय उपलब्ध कराने की घोषणा का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि व्यक्ति के लिए जीने का अधिकार से जुड़ी हुई पहल है इसे हम पूरी तरह से लागू करेंगे.

गहलोत ने कहा कि प्रियंका गांधी के कांग्रेस में आने से कांग्रेस और राहुल गांधी जी के हाथ मजबूत हुए हैं. उन्होंने कहा कि और पूरे देश में कांग्रेस का झंडा बुलंद हो मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जोधपुर आए अशोक गहलोत ने एयरपोर्ट पर कहा कि केंद्र सरकार में मोदी और अमित शाह के लटके झटके देख लिए हैं लटके झटके से सरकार नहीं चलती है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने 5,000 करोड़ रुपए खर्च कर दिए. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर हमला करते हुए गहलोत ने कहा कि उन्होंने जोधपुर के साथ सौतेला व्यवहार किया स्मार्ट सिटी से जोधपुर किया. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करीब 1 घंटे तक एयरपोर्ट पर रहे जहां लोगों ने उन्हें माला पहनाई और स्वागत किया. इसके बाद वे सर्किट हाउस पहुंचे जहां लोगों के ज्ञापन लिए और उनकी बातें सुनी.

गहलोत के पहले दौरे पर कांग्रेस जन और स्थानीय लोगों की खासी भीड़ उमड़ी शहर में जगह-जगह सड़क मार्ग पर उनका स्वागत किया गया. बता दें कि सोमवार को राहुल गांधी ने कहा कि अब कांग्रेस ने एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है. 2019 का चुनाव जीतने के बाद देश के हर गरीब को कांग्रेस पार्टी की सरकार न्यूनततम आमदनी गारंटी देगी. हर गरीब व्यक्ति के बैंक खाते में न्यूनतम आमदनी रहेगी.