logo-image

तीन तलाक बिल पर असदुद्दीन ओवैसी बोले- इस्लाम में शादी एक कॉन्ट्रैक्ट, युगों-युगों का बंधन नहीं

ओवैसी ने कहा कि तीन तलाक अगर गलती से कहा जाए तो शादी नहीं टूटती और सुप्रीम कोर्ट भी यह कह चुका है

Updated on: 25 Jul 2019, 04:58 PM

highlights

  • तीन तलाक बिल पर बोले असुद्दीन ओवैसी 
  • कहा इस्लाम में शादी एक कांट्रैक्ट होता है
  • यह युगों-युगों का बंधन नहीं है

नई दिल्ली:

लोकसभा में तीन तलाक बिल पर बोलते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह बिल संविधान के खिलाफ है. तीन तलाक को अपराध बना दिया है. कोर्ट ने समलैंगिकता को गैर अपराधिक बना दिया है. ऐसे में आप तीन तलाक को अपराध बनाकर नया हिन्दुस्तान बनाने जा रहे हैं. ओवैसी ने कहा कि तीन तलाक अगर गलती से कहा जाए तो शादी नहीं टूटती और सुप्रीम कोर्ट भी यह कह चुका है. उन्होंने कहा कि सरकार इस कानून के जरिए मुस्लिम औरतों पर जुल्म कर रही है.

यह भी पढ़ें - आजम खान ने फिर तोड़ी मर्यादा, बीजेपी की महिला सांसद को लेकर आपत्तिजनक बात कही

ओवैसी बोले तीन तलाक बिल इस्लाम के खिलाफ है. इससे इंसाफ नहीं हो पाएगा. ओवैसी ने पूछा कि क्या शौहर जेल में रहकर गुजारा भत्ता देंगे? ओवैसी बोले तीन तलाक बिल महिलाओं के खिलाफ है. उन्होंने कहा कि इस्लाम में शादी एक कॉन्ट्रैक्ट होता है. इसे युगों-युगों का बंधन मत बनाइए.  

यह भी पढ़ें - Triple talaq Bill LIVE : सरकार तीन तलाक कानून बनाकर महिलाओं पर जुल्म कर रही है: ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं तीसरी बार इस बिल के खिलाफ खड़ा हुआ हूं. जबतक सांसें चलती रहेंगी तबतक इस बिल के खिलाफ लड़ता रहूंगा. ओवैसी ने कहा कि तीन तलाक को इस सरकार ने अपराध में डाल दिया. ऐसे में फिर महिला का पालन-पोषण कौन करेगा. समलैंगिकता को गैर आपराधिक बना दिया गया है. लेकिन तीन तलाक को अपराध बना दिया है.

यह भी पढ़ें - लोकसभा में बोलीं किरण खेर, तीन तलाक के बाद महिलाओं का नहीं होता है निकाह

लोकसभा में गुरुवार को बहुप्रतिक्षित मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक यानी तीन तलाक बिल पेश किया गया है. तीन तलाक बिल पर चर्चा चल रही है. सरकार से लेकर विपक्ष तीन तलाक बिल पर अपने विचार रख रहे हैं. इसी क्रम में चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद और दिग्गज अभिनेत्री बीजेपी सांसद किरण खेर ने भी तीन तलाक पर अपनी बातें रखी हैं.