असदुद्दीन ओवैसी ने CAB पर शिवसेना के समर्थन को लेकर कह दी ये बड़ी बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 10, 2019 06:16:41 PM
असदुद्दीन ओवैसी

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

नागरिक संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) को लेकर हंगामा जारी है. सोमवार को लोकसभा में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi ) ने नागरिक संशोधन बिल पर चर्चा करने के दौरान इसकी प्रति फाड़ दी थी. उन्होंने इस बिल को देश को बांटने वाला बिल बताया था. आज यानी मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में ओवैसी बीजेपी सरकार और शिवसेना पर जमकर वार किया. उन्होंने इसे भांगड़ा पॉलिटिक्स करार दिया.

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill)  का शिवसेना द्वारा सपोर्ट करने पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'यह 'भांगड़ा पॉलिटिक्स' है. वो कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में खुद को सेक्लुर (धर्मनिरपेक्ष) लिखते हैं. यह विधेयक धर्मनिरपेक्षता और अनुच्छेद 14 के खिलाफ है. यह अवसरवाद की राजनीति है.

बता दें कि इससे पहले सोमवार को बिल पर चर्चा के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल की कॉपी फाड़ा दी. उन्होंने बिल का विरोध करते हुए कहा कि यह बिल देश को तोड़ने का काम करेगा. साथ ही यह बिल संविधान के मौलिक अधिकार का उल्लंघन करता है. धर्म के आधार पर नागरिकता देना बिल्कुल गलत है.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान विस्थापितों को नागरिकता की जगीं उम्मीदें, पटाखे फोड़ मनाया जश्न

उन्होंने कहा कि इस बिल के पीछे बीजेपी का हिंदू-मुस्लिम एजेंडा है. उन्होंने बिल का विरोध करते हुए कहा कि ये एक और बंटवारा होने जा रह है. यह बिल हमारे संविधान के खिलाफ है. यह हमारे स्वतंत्रता सेनानी का अपमान है. मैंने इस बिल को फाड़ दिया, क्योंकि यह बिल हमारे देश को तोड़ने का काम कर रहा है.

First Published: Dec 10, 2019 06:16:41 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो