अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए उठाया ये बड़ा कदम, आप भी कर सकते हैं मदद

News State Bureau  |   Updated On : March 25, 2020 01:10:59 PM
cmarvindkejariwal

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने लोगों से आर्थिक मदद की अपील की है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार को अभूतपूर्व कदम उठाते हुए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी. यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक चलेगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: ATM नहीं जा पा रहे हैं कोई बात नहीं, बैंकों की इस सुविधा के जरिए घर बैठे मंगा सकते हैं पैसा

दिल्ली सीएम रिलीफ फंड में कर सकते हैं योगदान

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए लोगों से आर्थिक मदद की अपील की है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने की लड़ाई में कई लोग सामने आ रहे हैं जो आर्थिक मदद करना चाहते हैं. मैं आप सबके देशभक्ति के जुनून को सलाम करता हूं. Delhi CM Relief Fund में आप अपना योगदान दे सकते हैं. उन्होंने दिल्ली सीएम रिलीफ फंड बनाया है.

यह भी पढ़ें: तमाम आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता पर सरकार की नजर, राम विलास पासवान का बयान

लोगों से स्थिति से घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल

उन्होंने अपने ट्वविटर अकाउंट पर बैंक अकाउंट का नंबर भी जारी किया है. सिंडीकेट बैंक, दिल्ली सचिवालय वाले ब्रांच के अकाउंट के जरिए आर्थिक मदद पहुंचाई जा सकती है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज एक बार फिर लोगों से अपील की है कि इस स्थिति में घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, जरूरत की सभी चीजें लोगों को मिलती रहेंगी, इसके लिए अभी से दुकानों पर भीड़ लगाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा, हम लोगों के घरों तक जरूरत का सामान पहुंचाएंगे. आपको किसी चीज की कमी नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रव्यापी बंदी के दौरान इन संस्थाओं में होता रहेगा कामकाज, सेबी (SEBI) ने दिया बड़ा बयान

वहीं दूधवाले और सब्जीवाले जैसे लोग जिनके पास अपने आईकार्ड नहीं है उन्हें दिल्ली सरकार पास बनाकर भी देगी. इसके लिए ऐसे लोगों को आज शाम तक हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सूचना देनी होगी कि किन-किन के पास आईकार्ड नहीं है. इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने साफ-साफ कहा, 21 दिनों के लॉकडाउन के तहत किसी को भी वजह से घर से बाहर नहीं निकलना है. केवल जरूरी सामान लेने के लिए घर से बाहर निकल सकते हैं.

First Published: Mar 25, 2020 01:10:18 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो