logo-image

अंतिम दर्शन के लिए BJP मुख्यालय में रविवार को रखा जाएगा अरुण जेटली का पार्थिव शरीर

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

Updated on: 24 Aug 2019, 11:08 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री 66 वर्षीय अरुण जेटली का एम्‍स में शनिवार दोपहर बाद 12 बजकर 07 मिनट पर निधन हो गया. अरुण जेटली को सांस में तकलीफ के चलते 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था. उन्हें देखने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के अलावा बीजेपी के कई दिग्गज नेता एम्स पहुंचे थे. विपक्षी दलों के भी नेता अरुण जेटली का हालचाल लेने एम्‍स गए थे. डॉक्टरों की एक टीम अरुण जेटली की निगरानी कर रही थी. जे पी नड्डा और हर्षवर्धन पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को देखने एम्स पहुचे थे.

calenderIcon 20:53 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, राष्ट्र उनके योगदान को कभी नहीं भूलेगा. वह पार्टी, सरकार और देश के लिए एक संपत्ति थे. वह अब हमारे साथ नहीं हैं, मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं. 



calenderIcon 20:51 (IST)
shareIcon

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की.



calenderIcon 19:39 (IST)
shareIcon

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी. 



calenderIcon 19:02 (IST)
shareIcon

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की.



calenderIcon 18:24 (IST)
shareIcon

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बीजू जनता दल (BJD) के सांसद पिनाकी मिश्रा ने अरुण जेटली के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. 



calenderIcon 18:15 (IST)
shareIcon

दिग्गज भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की.



calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.



calenderIcon 17:43 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी अरुण जेटली को श्रद्धांजलि दी. जेटली का पार्थिव शरीर के उनके आवास में रखा गया है.  

calenderIcon 17:41 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अरुण जेटली के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इससे पहले ट्वीट कर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि तेजस्वी वक्ता, प्रखर अधिवक्ता, पूर्व वित्तमंत्री और अपने तर्क से सभी का दिल जीतने वाले अजातशत्रु, अरुण जेटली जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूं. ईश्वर अरुण जेटली को मोक्ष दें और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें.



calenderIcon 17:39 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने अरुण जेटली के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की है. 



calenderIcon 17:14 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड सरकार ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. राष्ट्रीय ध्वज को half mast कर दिया गया है. 



calenderIcon 17:11 (IST)
shareIcon

दिल्ली में विदेश मंत्री सुब्रह्मण्यम जयशंकर ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की.



calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दिवंगत पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को उनके घर जाकर श्रद्धांजलि देंगे. वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत रात 8:00 बजे अरुण जेटली के आवास पर पहुंचेंगे. वहीं, अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देने रामविलास पासवान और चिराग पासवान पहुंचे हैं.

calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

इंडिया टीम ने भी अरुण जेटली के निधन दुख जताया है. मैदान पर काली पट्टी बांधकर खिलाड़ी उतरेंगे.



calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका आज अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया. उन्होंने अरुण जेटली के परिजनों से भी मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी.



calenderIcon 16:20 (IST)
shareIcon

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा, अरुण जेटली का निधन भारतीय राजनीति की बड़ी क्षति है. वह कुशल वक्ता, कानून के जानकार और प्रसिद्ध वकील, सांसद के रूप में उनके भाषण नींव के पत्थर साबित होंगे. उन्होंने विभिन्न मंत्रालयों में अमिट छाप छोड़ी है. 

calenderIcon 16:19 (IST)
shareIcon

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का पार्थिव शरीर एम्स से उनके कैलाश कॉलोनी स्थित आवास पर पहुंच गया है. कल 10 बजे तक उनके पार्थिव शरीर को घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा. इसके बाद बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा. 

calenderIcon 16:15 (IST)
shareIcon

कलराज मिश्र ने अरुण जेटली के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन का समाचार सुनकर दुखी हूं. वह एक सुलझे हुए, विषयों पर गहरी पकड़ रखने वाले, दूरदृष्टा, कर्मठ और कद्दावर नेता थे. उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में विभिन्न पदों पर रहकर महत्वपूर्ण सेवाएं दीं और देश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाने में योगदान दिया. देश को उनके द्वारा दी गई सेवाओं को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. वह हमेशा सभी के दिलों में अमर रहेंगे. अनेक यादें उनसे जुड़ीं हैं जिन्हें याद कर मैं भावुक हो उठता हूं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दे और परिवार को इस असहनीय दुख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे.

calenderIcon 15:56 (IST)
shareIcon

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने क्रमशः भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पीएम मोदी की ओर से अरुण जेटली के पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया. 



calenderIcon 15:50 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, मुझे अपने भाई और गुरु के निधन पर गहरा दुख हुआ है. वह हम सभी के लिए अपनी ऋषि सलाह से हमेशा उपलब्ध थे. यह मेरे और मेरे परिवार के लिए एक बड़ी व्यक्तिगत क्षति है.



calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

यह तस्वीर उस वक्त की है, जब 1974 में अरुण जेटली ने डीयूएसयू चुनाव में जीत हासिल की थी.

calenderIcon 15:22 (IST)
shareIcon

एम्स से अरुण जेटली का पार्थिव शरीर घर लाया जा रहा है. 



calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा अरुण जेटली के निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुुई है. जेटली दूरदर्शी नेता थे. उन्होंने कई मौकों पर पार्टी को संकट से उबारा है.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

निशब्द हूं , अरुण जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि। देश को उनकी कमी हमेशा खलेगी। राज्यसभा में पक्ष और विपक्ष में रहते उनके दिए भाषण हमेशा चिरन्तन रहेंगे.



calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

अरुण जेटली जी का निधन मेरी निजी क्षति है क्योंकि मेरे बड़े भाई अब मुझे छोड़कर चले गए। मैं इस गहरे दुख की घड़ी में उनके परिवार के साथ हूं.



calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

भाजपा के वरिष्ठ नेता व मेरे बड़े भाई अरुण जेटली जी के निधन की ख़बर अत्यंत दु:खद और हृदयविदारक है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें. जेटली जी का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है. उनकी कमी सदैव खलेगी। ॐ शांति !



calenderIcon 14:57 (IST)
shareIcon

कुशल राजनेता, संगठनकर्ता और राजनीतिक अनुशासन के पर्याय अरुण जेटली जी को भावभीनी श्रद्धाजंलि. ।।ॐ शांति।।



calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने कहा है कि देश के महान नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली जी के निधन का समाचार सुनकर व्यथित हूं. अरुण जेटली न केवल देश के महान नेता थे बल्कि कानून के महान ज्ञाता थे और सबसे बड़ी बात एक अच्छे इंसान थे.

calenderIcon 14:55 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा है कि वरिष्ठ नेता अरुण जेटली जी के निधन से गहरा शोक पहुंचा है. वे मेरे बड़े भाई की तरह थे और हम दोनों ने विद्यार्थी जीवन से 45 वर्षों तक साथ काम किया. वे अद्भुत नेतृत्व और असाधारण प्रतिभा के धनी थे. हम सभी को उनकी बहुत याद आएगी. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं.



calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

अभाविप के पूर्व राष्ट्रीय मंत्री एवं भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रबुद्ध राजनेता अरुण जेटली का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति, देश के समस्त युवाओं की और से भावपूर्ण श्रद्धांजलि: अभाविप

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

अरुण जेटली जी के निकट सहयोगी और पूर्व वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने आज जेटली जी के निधन पर बोलते हुए कहा कि उनका जाना बीजेपी के लिए और देश के लिए तो क्षति है ही, उनके लिए भी व्यक्तिगत क्षति हुई है.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

अरुण जेटली का पार्थिव शरीर कल 11 से 2 बजे तक बीजेपी मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था.

calenderIcon 14:46 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि अरुण जेटली जी एक कुशल वक्ता, सफल अधिवक्ता और सौम्य राजनीतिज्ञ के रूप में सदैव स्मरणीय रहेंगे. विनम्र श्रंद्धाजलि

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर कारोबारियों ने गहरा शोक व्यक्त किया है. कन्फ़ेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा है कि अरुण जेटली के निधन से व्यापारी समुदाय को गहरा दुःख हुआ है. वे व्यापारियों के सच्चे मित्र थे जो हमेशा हमारे साथ खड़े थे. चाहे वह सर्वोच्च न्यायालय हो या संसद.





calenderIcon 14:41 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने अरुण जेटली के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा कि जेटली जी के बौद्धिक स्तर ने देश के लिए काफी योगदान दिया है. देश उनके अविष्मरणीय योगदान को सदा याद रखेगा. 

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि अरुण जेटली ने सांसद, मंत्री के तौर पर लंबी पारी खेली थी. आम जनजीवन में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.



calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

अरुण जेटली का जाना सिर्फ बीजेपी के लिए नही बल्कि भारतीय राजनीति के लिए बड़ा नुकसान: नवाब मालिक, मुंबई एनसीपी अध्यक्ष.

calenderIcon 14:18 (IST)
shareIcon

घर से कल 10 बजे पार्टी कार्यालय अरुण जेटली के पार्थिव शरीर को ले जाया जाएगा.


 


 

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

अरुण जेटली के निवास पर भी लोगो के आने का सिलसिला शुरू. सुरक्षा बढ़ाई गई.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

अमृतसर में तरुण चुग द्वारा अरुण जेटली को श्रद्धांजलि पुष्प अर्पित किए और गायत्री मंत्र का जाप करवाया गया तरुण चुग ने कहा कि भाजपा और देश को कभी ना  पूरा होने वाला घाटा पड़ा है.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा से दिल्ली जाएंगे. पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक. शोक सभा मे मुख्यमंत्री शामिल होंगे. पहले मथुरा जाने का कार्यक्रम था.

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अरुण जेटली का जाना पूरे देश की क्षति है मेरी व्यक्तिगत क्षति भी है.


 

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन पर डॉ रमन सिंह ने कहा है कि आज अगर छत्तीसगढ़ वित्तीय स्थिति में मजबूत है तो उसका सीधा श्रेय पूर्व वित्त मंत्री रहे जेटली जी को जाता है. हम सबके लिए दुख का विषय है. जेटली जी के निधन की खबर से पूरा देश स्तब्ध है. वे पार्टी के संकटमोचन थे.

calenderIcon 14:12 (IST)
shareIcon

ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज्यवर्धन राठौड़ एम्स पहुंचे. जेटली जी का पार्थिव शरीर अब घर ले जाया जाएगा. कल सुबह पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और उसके बाद निगम बोध घाट होगा अंतिम संस्कार.

calenderIcon 14:11 (IST)
shareIcon

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा है कि अरुण जेटली जी के निधन से दुःखी हूं. उन्होंने दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना की है. उन्होंने जेटली के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. शांति...

calenderIcon 14:09 (IST)
shareIcon

NCP नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता अरुण जेटली के निधन से गहरा दुख हुआ है. हमने एक अद्भुत सांसद और एक दयालु नेता खो दिया है. मैं उनके परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं. उनकी आत्मा को शांति मिले.

calenderIcon 14:04 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का एम्स पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है. सांसद प्रवेश वर्मा, महेश शर्मा अनुराग ठाकुर एम्स पहुंच चुके हैं.

calenderIcon 14:04 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि हमारे महान नेता अरुण जेटली जी के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं. यह बेहद दर्दनाक खबर है क्योंकि हमने कुछ ही दिनों में सुषमा स्वराज जी के बाद एक और महान नेता को खो दिया है. उनके परिवार, दोस्तों और भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. उन्होंने कहा कि अरुण जेटली का जाना उनके लिए व्यक्तिगत नुकसान है.

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

अरुण जेटली के निधन पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गहरा शोक जताया.

calenderIcon 13:57 (IST)
shareIcon

उप-राष्ट्रपति और भाजपा नेता एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि अरुण जेटली जी की मृत्यु देश के लिए और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए भी एक अपूरणीय क्षति है. मेरे पास अपना दुख व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं है. वह एक शक्तिशाली बुद्धिजीवी और एक योग्य प्रशासक थे.



calenderIcon 13:54 (IST)
shareIcon

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास के आज और कल के सभी कार्यक्रम पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के मद्देनजर स्थगित कर दिए गए हैं.



calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है. राज्य सरकार ने दो दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की है.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर ने अरुण जेटली के निधन पर दुःख व्यक्त किया है.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा है कि अरुण जेटली जी के निधन से दुखी हूं. उन्होंने लिखा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने परिवार के एक अभिन्न सदस्य को खो दिया है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें.



calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

लखनऊ के अपने सभी कार्यक्रम छोड़ राजनाथ सिंह होंगे दिल्ली के लिए रवाना. तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ में थे रक्षा मंत्री.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि ये समाचार सुन कर मन अत्यंत आहत है. उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि जेटली जी का निधन भाजपा और देश के लिये ही नहीं मेरे लिए भी एक अपूरणीय क्षति है.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने पूर्व वित्त मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि निधन की खबर सुन व्यथित हूं. देश ने आज एक प्रखर एवं कुशल नेता को खो दिया है. इस रिक्तता को कभी भरा नहीं जा सकता है. छात्र जीवन से ही वे सार्वजनिक जीवन में सक्रिय थे. लंबे समय तक भाजपा बिहार के संगठन प्रभारी रहे. उनसे सार्वजनिक जीवन में काफी कुछ सीखने को मिला. उनके साथ कई यादें जुड़ी हुई है. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें. दुख की इस घड़ी में परिवारजनों को संबल प्रदान करें.

calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे चेन्नई के अपने सरकारी दौरे को रद्द कर दिल्ली वापस लौट रहे हैं.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने पूर्व वित्त मंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता अरूण जेटली के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और ओम बिरला एम्स पहुंच चुके हैं. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन भी एम्स पहुंच रही हैं.

calenderIcon 13:40 (IST)
shareIcon

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली जी का निधन देश के लिए अपूरणीय क्षति है. भारत ने न सिर्फ एक अच्छा प्रशासक बल्कि अच्छा नेता और कानूनविद भी खोया है जिसने अपना पूरा जीवन भारत के लिए समर्पित कर दिया.


पार्टी के सीनियर नेता होने के कारण हमेशा उनका मार्गदर्शन मिला. उनके वित्त मंत्री रहते जब-जब उनसे भेंट हुई, हिमाचल प्रदेश की समस्याओं को उन्होंने अच्छे से समझा और उन्हें दूर करने के लिए उचित कदम भी उठाए. यह दुख का मौका है. ईश्वर इस कठिन समय में उनके परिजनों को हिम्मत दे.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरुण जेटली के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि तेजस्वी वक्ता, प्रखर अधिवक्ता, पूर्व वित्त मंत्री और अपने तर्क से विपक्षियों को पराभूत करने वाले, अरुण जेटली जी के असामयिक निधन से स्तब्ध हूं. ईश्वर स्वर्गीय जेटली को मोक्ष दें और उनके परिजनों को दुख सहने की शक्ति दें. ॐ शांति:

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अरुण जेटली जी के निधन से दुखी हैं. जेटली जी देश के लिए, सरकार के लिए और पार्टी के लिए संपत्ति थे. उन्होंने कहा कि वे अरुण जेटली जी को श्रद्धांजलि देने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं.



calenderIcon 13:37 (IST)
shareIcon

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जेग्लर ने भी अरुण जेटली के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि फ्रांस की ओर से वे अरुण जेटली जी के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि फ्रांस इस दुख की घड़ी में भारत और उसके लोगों के साथ खड़ा है.



calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अरुण जेटली जी के निधन से उन्होंने एक मूल्यवान मित्र को खो दिया है. उन्होंने कहा कि जेटली जी से उन्हें दशकों से जानने समझने का मौका मिला है. मुद्दों पर उनकी समझ और मामलों की बारीक समझ बहुत अच्छी थी. वह बहुत अच्छी तरह से रहते थे. वे हम सभी को असंख्य सुखद यादों के साथ छोड़ कर चले गए. हम उन्हें याद रखेंगे.



calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी और अरुण जेटली जी का अटूट बंधन था. एक उग्र छात्र नेता के रूप में वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा करने में सबसे आगे थे. वह हमारी पार्टी में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले चेहरा थे. जेटली जी पार्टी के कार्यक्रमों और विचारधारा को समाज के एक व्यापक क्षेत्र तक पहुंचाने में सफल थे.



calenderIcon 13:24 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अरुण जेटली जी एक राजनैतिक दिग्गज थे, जो बौद्धिक और कानूनी रूप से मजबूत थे. वह एक मुखर नेता थे जिन्होंने भारत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उनका निधन बहुत दुखद है. मैनें उनकी पत्नी संगीता जी और बेटे रोहन से भी बात करके संवेदना व्यक्त की है शांति.



calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा है कि लंबी बीमारी से जूझने से अरुण जेटली के निधन के बाद वे बेहद दुखी हैं. अरुण जेटली एक शानदार वकील, एक अनुभवी सांसद और एक प्रतिष्ठित मंत्री थे. उन्होंने राष्ट्र-निर्माण में बहुत योगदान दिया है.



calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली की पत्नी और बेटे से बात करके और अपनी संवेदना व्यक्त की. जेटली की पत्नी और बेटे कहा कि प्रधानमंत्री अपने वर्तमान विदेशी दौरे को रद्द नहीं करें. 



calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू आंध्र प्रदेश के नेल्लोर के लिए चेन्नई से रवाना होने वाले थे, उन्होंने अपनी यात्रा को छोटा कर दिया है और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद दिल्ली लौट रहे हैं.



calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अरुण जेटली जी के निधन से गहरा दुख हुआ है. उन्होंने कहा कि यह उनके लिए व्यक्तिगत नुकसान की तरह है. उन्होंने पार्टी के एक वरिष्ठ नेता को ही नहीं, बल्कि परिवार के एक महत्वपूर्ण सदस्य को भी खो दिया है, जो हमेशा उनके लिए मार्गदर्शक रहेगा.



calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री अमित शाह हैदराबाद की यात्रा को अधूरी छोड़कर वापस दिल्ली लौट रहे हैं. 



calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

 बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री 66 वर्षीय अरुण जेटली का एम्‍स में शनिवार दोपहर बाद 12 बजकर 07 मिनट पर निधन हो गया. एम्स ने इसकी जानकारी दी है.