logo-image

अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, राजनाथ सिंह ने एम्स पहुंचकर जाना हालचाल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को एम्स पहुंचकर अरुण जेटली का हालचाल जाना. बताया जा रहा है कि 8 बजे पीएम नरेंद्र मोदी एम्स जाएंगे.

Updated on: 18 Aug 2019, 07:49 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली (arun jaitley) की हालत बेहद ही नाजुक है. एम्स में डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ (Extracorporeal membrane oxygenation) पर शिफ्ट किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रविवार को एम्स पहुंचकर अरुण जेटली का हालचाल जाना. बताया जा रहा है कि 8 बजे पीएम नरेंद्र मोदी एम्स जाएंगे. 

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और राम विलास पासवान समेत कई नेता पूर्व वित्त मंत्री अरूण जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए एम्स गए.

इसे भी पढ़ें:तीन तलाक पर बोले गृहमंत्री अमित शाह कहा- मुस्लिम महिलाओं को मिला उनका हक

बता दें कि अरुण जेटली को वेंटिलेटर से हटाकर ईसीएमओ पर रखा गया है. ईसीएमओ पर मरीज को तभी रखा जाता है, जब दिल और फेफड़े ठीक से काम नहीं करते और वेंटीलेटर का भी फायदा नहीं हो रहा होता है. तब इसकी मदद से मरीज के शरीर में ऑक्सीजन पहुंचाई जाती है.

शुक्रवार (9 अगस्त) जेटली को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद एम्स के सघन निगरानी कक्ष (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था. उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा और शरद यादव पहुंचकर हालचाल जाना था.

गौरतलब है कि खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा. पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था.