logo-image

Arun Jaitley Latest Health Bulletin: अरुण जेटली की हालत में सुधार, Latest हेल्थ बुलेटिन जारी

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को अरुण जेटली का डायलिसिस हुआ है जिसके बाद उनके शरीर में मूवमेंट देखी गई है

Updated on: 21 Aug 2019, 12:42 PM

नई दिल्ली:

पिछले काफी दिनों से एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत में थोड़ा सुधार देखा गया है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से अरुण जेटली की हालत नाजुक बताई जा रही थी जिसके बाद कई सारे नेता उन्हें देखने के लिए एम्स पहुंचे थे. लेकिन अब बताया जा रहा है कि उनकी हालत में थोड़ा सुधार है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार को अरुण जेटली का डायलिसिस हुआ है जिसके बाद उनके शरीर में मूवमेंट देखी गई है. उनके हार्ट रेट में भी सुधार देखा गया है. डॉक्टरों के मुताबिक जेटली के वाइटल ऑर्गन भी अब रिस्पॉन्ड कर रहे हैं. इससे पहले डॉक्टरों  ने बताया था कि उनकी बॉडी को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है हालांकि दिमाग अभी भी जिंदा है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट से पी चिदंबरम को नहीं मिली फौरी राहत, मामला CJI को रेफर, दोपहर बाद हो सकती है सुनवाई

किस बीमारी से पीड़ित हैं अरुण जेटली?

बता दें, 66 साल के अरुण जेटली कई तरह की बीमारियों से पीड़ित हैं. अरुण जेटली सॉफ्ट टिशू कैंसर से पीड़ित हैं. उनके बाएं पैर में सॉफ्ट टिशू कैंसर हो गया है. अरुण जेटली इसके इलाज के लिए जनवरी 2019 में अमेरिका भी गए थे. इसके साथ ही अरुण जेटली को किडनी संबंधी बीमारी से ग्रसित थे. मई 2018 में उनका किडनी प्रत्यारोपण हुआ था. जेटली को डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर भी है. अरुण जेटली सितंबर 2014 में डायबिटीज मैनेज के लिए गैस्ट्रिक बाईपास सर्जरी करा चुके है. इसके अलावा वो साल 2005 में हार्ट सर्जरी भी करा चुके है.

यह भी पढ़ें: SP सांसद आजम खान के निर्वाचन को चुनौती, इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई

9 अगस्‍त को बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता अरुण जेटली को घबराहट और कमजोरी की शिकायत के बाद एम्‍स में भर्ती कराया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने अस्पताल जाकर अरुण जेटली का हाल-चाल लिया था. उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू भी उन्‍हें देखने एम्‍स पहुंचे थे.