logo-image

नीरव मोदी के लिए मुंबई के आर्थर रोड जेल में चल रही तैयारी, आज आएगा जमानत पर फैसला

नीरव मोदी के प्रत्‍यर्पण (Nirav MOdi Extradition) की स्‍थिति में उसे इसी जेल की बैरक नंबर 12 में रखा जा सकता है.

Updated on: 12 Jun 2019, 09:00 AM

नई दिल्‍ली:

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की जमानत याचिका पर आज फैसला आने वाला है. एक दिन पहले रॉयल कोर्ट ऑफ जस्टिस (Royal Court Of Justice) में उसकी जमानत पर सुनवाई पूरी हो गई थी. नीरव मोदी (Nirav Modi) ने चौथी बार जमानत याचिका के लिए गुहार लगाई है. इससे पहले तीन बार जमानत याचिका खारिज हो चुकी है. उधर, नीरव मोदी (Neerav Modi) के लिए मुंबई की आर्थर रोड जेल (Arthur Road Jail) में तैयारी चल रही है. नीरव मोदी के प्रत्‍यर्पण (Nirav MOdi Extradition) की स्‍थिति में उसे इसी जेल की बैरक नंबर 12 में रखा जा सकता है.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के जेल विभाग द्वारा गृह विभाग (Home Ministry) से साझा की गई जानकारी के अनुसार, नीरव मोदी (Nirav Modi) को आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 में रखा जाएगा. उसके साथ तीन से ज़्यादा कैदी नहीं होंगे. बैरक के दो कमरों में से 1 एक कमरे में 3 कैदी हैं, जबकि दूसरा कमरा खाली है. कमरे में 3 फैन, 6 ट्यूब लाइट और 2 खिड़कियां होंगी. बैरक के इस कमरे का आकार 20×15 फुट का होगा. नीरव को कॉटन की एक चटाई, तकिया, बेडशीट और कंबल दिया जाएगा. बैरक में प्रकाश और वेंटिलेशन की पर्याप्त व्यवस्था होगी.

नीरव को व्यायाम के लिए 1 घंटे बैरक से बाहर रहने की छूट होगी और उसे उसकी चीजों को रखने के लिए लॉकर भी दिया जाएगा. नीरव मोदी और विजय माल्या के एक साथ भारत प्रत्यार्पित किये जाने की स्तिथि में दोनों एक ही जेल की एक ही बैरक में रखे जा सकते हैं. दोनों को एक ही कमरे में रखा जा सकता है.