पाकिस्‍तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन, एक जवान शहीद, 4 घायल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 03:39:18 PM
पाकिस्‍तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन, एक जवान शहीद, 4 घायल

पाकिस्‍तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्‍लंघन, एक जवान शहीद, 4 घायल (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर पाकिस्‍तान की ओर से अग्रिम पंक्‍ति पर की गई गोलीबारी में एक जवान शहीद हो गया, जबकि चार अन्‍य घायल हो गए. पिछले 5 अगस्‍त को जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल कायम है. दूसरी ओर, पाकिस्‍तान लगातार इस तरह की उकसाने वाली कार्रवाई कर रहा है. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया, कृष्णाघाटी सेक्टर में सीमा पार से करीब 11 बजे गोलीबारी शुरू हुई, जिसका भारतीय सेना की ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया गया.

यह भी पढ़ें : INX मामले में पी चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से झटका, अग्रिम जमानत की याचिका खारिज

शनिवार को भी पाकिस्‍तान की ओर से की गई गोलीबारी में सेना के एक जवान की मौत हो गई थी. पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसमें देहरादून निवासी 35 वर्षीय लांस नायक संदीप थापा की मौत हो गई थी. रक्षा सूत्रों के अनुसार, गोलीबारी में सैनिक को गंभीर चोटें आई थीं.

पाकिस्‍तान की सेना ने संघर्ष विराम उल्‍लंघन को बढ़ाते हुए मोर्टार से हमले तेज कर दिए थे. इसके अलावा अग्रिम पंक्ति पर भारी गोलीबारी भी करनी शुरू कर दी थी. आखिरी बड़ा संघर्ष विराम उल्लंघन 30 जुलाई को हुआ था, जब घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया था और उसमें चार आतंकवादी मारे गए थे.

यह भी पढ़ें : अब ट्विटर ने पाकिस्‍तान को दिखाई औकात, बंद किए इतने एकाउंट

इससे पहले पिछले महीने जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी के दो जिलों में भारी पाकिस्तानी गोलाबारी और गोलीबारी में दो सैन्यकर्मी और एक 10-दिवसीय बच्चे की मौत हो गई थी और कई नागरिक घायल हो गए थे.

First Published: Aug 20, 2019 03:22:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो