सेना चीफ बिपिन रावत ने किया LoC का दौरा, बोले- आपात स्थिति के लिए तैयार रहें जवान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 31, 2019 09:27:27 PM
भारतीय सेना चीफ जनरल बिपिन रावत (ANI)

भारतीय सेना चीफ जनरल बिपिन रावत (ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय सेना चीफ जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) दो दिन जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) के दौरे पर हैं. अनुच्छेद 370 हटने के बाद बिपिन रावत का यह पहला कश्मीर घाटी का दौरा है. सेना चीफ ने शुक्रवार को घाटी के दौरे सुरक्षा हालात और कश्मीर में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों की तैयारियों का जायजा लिया.

यह भी पढ़ेंःकानून बनाने के बाद भी नहीं रुक रहे तीन तलाक के मामले, बिजनौर में भरी पंचायत में दिया ट्रिपल तलाक

थल सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एलओसी (LOC) से दूरबीन से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पीओके देखा. इस दौरान उन्होंने सेना के जवानों से मुलाकात भी की. उन्होंने जवानों से किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने की बात कही. साथ ही उन्होंने सेना के जवानों का मनोबल भी बढ़ाया. बताया जा रहा है कि सेना प्रमुख ने जवानों की तारीफ करते हुए घुसपैठ रोकने के प्रयासों की सराहना की. बता दें कि एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा लगातार आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें की जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंःबलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना ने लगाया गांव को आग, देखें Video

इस दौरे पर बिपिन रावत के साथ चीनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों भी मौजूद रहे. स्थानीय लोगों ने उन्हें पाकिस्तान की ओर से होने वाले सीजफायर उल्लंघन के बारे में बताया. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने से पाकिस्तान बौखला गया है. इसे लेकर भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है. इस पर सीमा पर भारत की सेना तैनात है.

First Published: Aug 31, 2019 09:27:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो