logo-image

अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर जाएंगे सेना प्रमुख बिपिन रावत, जानें क्या है वजह

सेना प्रमुख बिपिन रावत(Army Chief Gen Bipin Rawat) शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर (jammu and kashmir) जाएंगे. अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद आर्मी चीफ की यह पहली कश्मीर यात्रा है.

Updated on: 30 Aug 2019, 06:31 AM

नई दिल्ली:

सेना प्रमुख बिपिन रावत(Army Chief Gen Bipin Rawat) शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर (jammu and kashmir) जाएंगे. अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद आर्मी चीफ की यह पहली कश्मीर यात्रा है.सेना प्रमुख बिपिन रावत कश्मीर घाटी में सुरक्षा स्थिति और सुरक्षा बलों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. बता दें कि शुक्रवार को श्रीनगर (Srinagar) में जुम्मे की नमाज अदा की जाती है. कई बार जुम्मे की नमाज में बवाल की खबरें आती है. ऐसी स्थिति से निपटने के लिए सुरक्षाबलों के सामने बड़ी चुनौती होती है. 

इसके साथ ही पाकिस्तान की तरफ से आए अराजक तत्व भी कश्मीर घाटी में शुक्रवार को माहौल खराब करने की कोशिश करेंगे. इसलिए वहां पर सुरक्षाबल को काफी सर्तक रखा गया है.

इसे भी पढ़ें:खैर नहीं पाकिस्‍तान की, कारगिल युद्ध के बाद लगातार बढ़ रही हमारी वायु सेना की ताकत

गौरतलब है कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म कर दिया गया था. घाटी में शांति और हिंसा नहीं भड़के इसके लिए पाबंदियां लगाई गई थी. जिसे अब धीरे-धीरे हटाया जा रहा है. इतना ही नहीं अब मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए योजना बनाना भी शुरू कर दिया है. इसी के तहत ऐलान किया कि अगले 2 से 3 महीने में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में 50,000 सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती होगी.