logo-image

पाकिस्तान की खैर नहीं! आर्मी चीफ नरवणे पहुंचे कश्मीर, करेंगे ये काम

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (army chief General Manoj Mukund Naravane) स्थिति का जायजा लेने के लिए जम्मू- कश्मीर पहुंचे.

Updated on: 24 Feb 2020, 06:56 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान नियंत्रण रेखा (LoC)पर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वो लगातार सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी कर रहा है. सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे (army chief General Manoj Mukund Naravane) स्थिति का जायजा लेने के लिए जम्मू- कश्मीर (Jammu kashmir) पहुंचे. सैन्‍य सूत्रों के हवाले से बताया, 'सेना प्रमुख नरवणे ने वहां पर आतंकवाद विरोधी अभियानों की समीक्षा की और घाटी समेत कश्‍मीर के कई हिस्‍सों की सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया. नरवणे भारतीय सेना की चौकियों का भी दौरा करेंगे.'

सैन्य सूत्रों के मुताबिक कल से शुरू होने वाली यात्रा के दौरान सेना प्रमुख को कश्मीर घाटी में समग्र स्थिति पर वरिष्ठ सैन्य कमांडर जानकारी देंगे.

इसे भी पढ़ें: SC के जज जस्टिस दीपक गुप्ता ने कहा- असहमति की आवाज को माना जा रहा देशद्रोह

पीओके में चल रहा आतंकवादी गतिविधियां

बता दें कि जनवरी में भी सेना प्रमुख नरवणे जम्मू-कश्मीर की यात्रा पर गए थे. नरवणे ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद का पनाहगार बना हुआ हैं. उन्होंने दावा किया था कि पीओके में 15 से ज्यादा आतंकी कैंप हो सकते हैं. जिसमें 250 सौ से ज्यादा आतंकी हो सकते हैं.

और पढ़ें:बाबूलाल मरांडी भाजपा विधायक दल के निर्विरोध नेता चुने गए, बनेंगे नेता विपक्ष

पाकिस्तान को कथनी और करनी के बीच का अंतर पाटना होगा

नरवणे ने कहा था कि पाकिस्तान को अपनी कथनी और करनी के बीच का अंतर पाटना होगा. चीन के सहारे कब तक वो अपनी खैर मनाता रहेगा. फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FTF) का दबाव उस पर लगातार बढ़ता जा रहा है, ऐसे में संभल जाने में ही उसकी भलाई है.