logo-image

सेना अलर्ट : नॉर्दर्न कमांड ने किसी भी हालात के लिए तैयार रहने को कहा

नार्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सभी रैंक के अफसरों को सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल की प्रतिक्रिया ‘सशक्त और प्रभावी' होनी चाहिए.

Updated on: 09 Aug 2019, 09:04 AM

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के संबंध तनाव के चरम पर पहुंच गए हैं. पाकिस्‍तान दुनिया भर के देशों के सामने रो-गा रहा है पर कोई उसकी एक न सुन रहा है. खिसियाकर उसने भारत से राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड कर लिया है. द्विपक्षीय और सभी व्‍यापारिक संबंध तोड़ लिए हैं और बात-बात पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दे रहा है. इस बीच मीडिया रिपोर्ट के अनुसार खबर है कि सेना के नॉर्दर्न कमांड ने अफसरों को अलर्ट करते हुए किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार रहने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें: अब चीन से रोना रोएगा पाकिस्‍तान, बीजिंग गए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी

नार्दर्न आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सभी रैंक के अफसरों को सतर्क रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल की प्रतिक्रिया ‘सशक्त और प्रभावी' होनी चाहिए. बताया जा रहा है कि लेफ्टिनेंट जनरल सिंह के साथ 16 कोर कमांडर के लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह भी मौजूद थे. उन्होंने राजौरी जिले की नियंत्रण रेखा पर अग्रिम चौकियों और रामबन जिले के दूरदराज क्षेत्रों का दौरा किया.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने टि्वटर पर उगला जहर, कही ये बड़ी बात

एक रक्षा प्रवक्ता के अनुसार, लेफि्टनेंट जनरल सिंह मौजूदा सुरक्षा स्थिति और अभियान की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे. उन्‍होंने सैनिकों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि विरोधियों को ‘सशक्त और प्रभावी' प्रतिक्रिया मिलनी चाहिए. चंद्रकोट सेक्टर की दूरदराज चौकियों के निरीक्षण के दौरान उन्हें स्‍थानीय कमांडरों ने मौजूदा सुरक्षा हालात और किसी भी विपरीत स्थिति से निपटने की तैयारियों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि डोडा-किश्तवाड़-रामबन क्षेत्र में स्थिति शांत है और लोगों की रोजाना जरूरतें कुछ प्रतिबंध के बाद भी पूरी हो पा रही हैं.