logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

थाने में बंद हत्या आरोपी SSB अफसर को भगा ले गए जवान, बाद में सौंपा

हत्या के आरोप में गिरफ्तार सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक कमांडेंट को सश्स्त्र बल के हथियारबंद जवानों के एक समूह बंदूक की नोक पर पुलिस की हिरासत से छुड़ाकर ले गए।

Updated on: 24 Feb 2018, 12:03 AM

नई दिल्ली:

हत्या के आरोप में गिरफ्तार सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक कमांडेंट को सश्स्त्र बल के हथियारबंद जवानों के एक समूह बंदूक की नोक पर पुलिस की हिरासत से छुड़ाकर ले गए।

शुक्रवार को डायमंड हार्बर पुलिस स्टेशन में ये घटना हुई। इस घटना के सामने आते ही शीर्ष अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया जिसके बाद उसे वापस पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, 'यह घटना शुक्रवार सुबह तब हुई जब एसएसबी कमांडेंट दीपक कुमार सिंह को गुरुवार को डाइमंड हार्बर में एक छापे के दौरान कथित रूप से एक आसामाजिक तत्व पर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस द्वारा मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व व्यवस्था) अनुज शर्मा ने आईएएनएस से कहा, 'छह या सात एसएसबी जवान आए और जब सिंह को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था, तो जबरदस्ती उन्हें पुलिस के कब्जे से छुड़ा कर अपने वाहन से लेकर चले गए।'

और पढ़ें: स्वच्छ भारत अभियान की दूत कुंवर बाई का 106 साल की उम्र में निधन

कमांडेंट को बाद में एसएसबी जवानों ने पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद उन्हें अन्य आरोपियों के साथ अदालत के समक्ष पेश किया गया।

उन्होंने कहा, 'सिंह को बाद में पुलिस को सौंप दिया गया। उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया गया। इस घटना के संबंध में मैंने एसएसबी के महानिरीक्षक से बात की है। देखते हैं क्या होता है। '

उन्होंने हालांकि यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या राज्य सरकार पुलिस की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने के मामले को केंद्र सरकार के समक्ष ले जाएगी या नहीं।

आरोपी कमांडेंट ने कहा कि उन्हें राज्य पुलिस ने फंसाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि न्यायिक प्रणाली में उन्हें पूरा भरोसा है।

सिंह ने कहा, 'जिस कार्य के लिए मुझे वीरता का पुरस्कार मिलना चाहिए, उसके बदले उन्होंने मुझे विचित्र स्थिति में फंसा दिया। लेकिन, मैंने आशा नहीं छोड़ी है। मुझे न्यायाधीश पर पूरा भरोसा है।'

पुलिस अधिकारियों द्वारा ले जाए जाने से पहले कमांडेंट ने कहा, 'मैं भागा नहीं था। मुझे गलत तरीके से मामले में फंसाया गया है।'

इस मामले में आरोपी एक और एसएसबी जवान अमिताभ प्रमाणिक ने कहा कि वे लोग भागे नहीं थे और कहा कि देश की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम इस देश के सैनिक हैं।

एसएसबी के आईजी श्रीकुमार बंदोपाध्याय ने कहा, 'वह जवानों की हरकत का समर्थन नहीं करते हैं और आरोपी अधिकारी और उन्हें छुड़ाने में जो भी शामिल थे, उनके खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी।'

सिंह को गुरुवार को डाइमंड हार्बर के सरीशा में दो अन्य के साथ गिरफ्तार किया गया। उन्होंने फर्जी नोटों की तस्करी मामले में एक छापे के दौरान बदमाश अल्ताफ को कथित रूप से गोली मारी थी। उन पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

और पढ़ें: PNB घोटाला: PM ने तोड़ी चुप्पी, कहा-आर्थिक गड़बड़ियां स्वीकार नहीं