ओवैसी की सभा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, AIMIM प्रमुख ने डांट कर कराया चुप, देखें Video

News State Bureau  |   Updated On : February 20, 2020 10:44:40 PM
ओवैसी की सभा में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, AIMIM प्रमुख ने डांट कर कराया चुप, देखें Video

असदुद्दीन ओवैसी की सभा में लगे देशविरोधी नारे (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे. जिसपर ओवैसी उखड़ गए और उन्होंने कहा कि अगर मुझे पता होता कि यहां ऐसे लोग आए हैं तो मैं कभी नहीं आता. गुरुवार को ओवैसी एक सभा में पहुंचे. यहां पर एक लड़की खड़ी होकर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. जब ये आवाज असदुद्दीन ओवैसी की कानों तक पड़ी तो वो स्टेज पर खड़े हो गए और उन्होंने लड़की से तुरंत नारेबाजी बंद कराने को कहा. उन्होंने कहा कि अगर मुझे पता होता कि आयोजन यहां ऐसे लोगों को लाए हैं तो मैं कभी यहां नहीं आता. उन्होंने आगे कहा कि हम पाकिस्तान के खिलाफ हैं. पाकिस्तान मुर्दाबाद है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से माफी भी मांगी. 

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA), नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) और नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (NPR) के खिलाफ कर्नाटक के बेंगलुरु सभा का आयोजन किया गया था. इस दौरान लड़की मंच पर पहुंची और पाकिस्तान के नारे लगाने लगी. हालांकि ओवैसी वहां पहुंचकर इसका विरोध किया. उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान के खिलाफ हैं. 

गुस्से में ओवैसी ने कहा कि मैं तथाकथित उदारवादियों को बता रहा हूं कि तुम बनाओ अपना शाहीन बाग, बिलाल बाग. हमें आकर मत समझाओ. तुम समझते हो कि तुम काबिल हो, हम नहीं...हमें सरपरस्ती वाला रवैया नहीं चाहिए.

अब बीजेपी वालों को मौका मिल गया वो कहेंगे कि ओवैसी की सभा में नारा लगा

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं आयोजक को कहता हूं कि वो ऐसे लोगों को अपनी रैली में ना बुलाए. मैं नमाज पढ़ने जा रहा था, तभी सुना की महिला ने यहां नारा लगाया. मुझे रहा नहीं गया और मैं दौड़ कर आया यहां. अगर वो औरत नहीं होती तो मैं क्या कर लेता. अब मौका मिल गया है बीजेपी को, अब वो कल बोलेंगे कि ओवैसी की सभा में नारा बोला गया.

ओवैसी ने कहा पाकिस्तान के खिलाफ हम है

बताया जा रहा है कि कार्यकर्ता अमूल्य को भाषण देने के लिए मंच पर बुलाया गया. तभी वो पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगी. इसके साथ वो हिंदुस्तान जिंदाबाद के भी नारे लगाई. देशविरोधी नारा सुनकर ओवैसी वहां पहुंचे और तुरंत उसे रोक दिया. 

इसे भी पढ़ें: भड़काऊ बयान के बाद बोले वारिस पठान- मैं माफी नहीं मांगूंगा, BJP भारतीयों को अलग...

लड़की को देशविरोधी नारा लगाने को लेकर किया गया गिरफ्तार

अमूल्य सीएए के खिलाफ है और जहां भी इसके खिलाफ प्रदर्शन हुआ वो वहां पर मौजूद रहीं. देशद्रोही नारा लगाने को लेकर अमूल्या को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने महिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए के तहत देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया. उससे पूछताछ के बाद पुलिस उसे अदालत में पेश करेगी.

और पढ़ें:Rajasthan Budget 2020: BJP ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा- बजट ना तो दिशा दे रहा है, ना ही विकास

वारिस पठान ने भी दिया विवादित बयान

इधर एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने भी विवादित बयान दिया. उन्होंने गुलबर्ग रैली में कहा कि मुसलमानों की संख्या अभी 15 करोड़ है, लेकिन ये 15 करोड़ 100 करोड़ पर भारी हैं, अगर 15 करोड़ साथ में आ गए, तो सोच लो 100 करोड़ का क्या होगा?. उन्होंने CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को शेरनियां कहा. उन्‍होंने भीड़ को उकसाते हुए कहा कि हिंदुओं को हिलाना है न, मोदी-अमित शाह की तख्त को गिराना है न? तो आवाज ऐसी बनानी है कि यहां से निकले और सीधे दिल्ली के अंदर गिरे. उन्‍होंने यह भी कहा कि हम ईंट का जवाब पत्‍थर से देना जानते हैं

First Published: Feb 20, 2020 07:36:22 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो