logo-image

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में एक और किसान ने की आत्महत्या

मई में वायनाड के कर्ज में डूबे 53 वर्षीय किसान दिनेश कुमार ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.

Updated on: 10 Jul 2019, 06:48 PM

highlights

  • राहुल के संसदीय क्षेत्र में किसान ने की आत्महत्या
  • वायनाड में किसान ने की आत्महत्या
  • मई में भी किसान ने की थी आत्महत्या 

नई दिल्‍ली:

केरल में एक और किसान की आत्महत्या का मामला सामने आया है. यहां पुल्लप्पी जिले में 55 वर्षीय एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान पुल्लापल्ली गांव निवासी अंकितन के तौर पर हुई है. बताया जाता है कि उसने मंगलवार को जहरीला पदार्थ खा लिया था. इसके बाद परिजनों ने उसे अस्पताल में दाखिल कराया जहां बुधवार सुबह अंकितन ने दम तोड़ दिया.

मई में वायनाड के कर्ज में डूबे 53 वर्षीय किसान दिनेश कुमार ने जहरीला पदार्थ खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. दिनेश ने तीन बैंकों से 10 लाख रुपये का कर्ज लिया था और वह कथित तौर पर बैंकों की वसूली की कार्यवाही का सामना कर रहा था व तभी उसने आत्महत्या करने का कदम उठाया. दिनेश की आत्महत्या के बाद वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिखकर मृतक के परिवार को सहायता देने की मांग की.

यह भी पढ़ें-वायनाड का सांसद हूं, लेकिन अमेठी लगातार आता रहूंगा : राहुल गांधी

राहुल ने 28 मई को लिखे अपने पत्र में कहा था कि आत्महत्या की इस घटना से वह ‘‘बेहद दुखी’’ हैं . उन्होंने राज्य सरकार से मृतक परिवार को आर्थिक मदद देने के साथ मामले में जांच कराने का अनुरोध किया. राहुल गांधी के इस पत्र के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुद्दे को संसद में उठाये जाने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें-उत्तर प्रदेश : नोएडा पुलिस ने अवैध रूप से रह रहे 60 विदेशी नागरिक को हिरासत में लिया