BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई- Read More »
  • आर्थिक मंदी से घबराए बीजेपी नेता के बेटे ने की आत्महत्या, एक साल पहले हुई थी शादी- Read More »
  • PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच- Read More »

लापता विमान AN-32 का सुराग देने पर 5 लाख का घोषित हुआ इनाम, फोन नंबर जारी

News State Bureau  |   Updated On : June 08, 2019 11:00 PM
IAF का लोगो

IAF का लोगो

ख़ास बातें

  •  पांच दिन बाद भी लापता विमान AN-32 का नहीं चला पता
  •  AN-32 के बारे में बताने वाले को मिलेगा 5 लाख का इनाम
  •  IAF के मुख्य एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने पीड़ित परिवारवालों से की बातचीत

नई दिल्ली:  

भारतीय वायुसेना के विमान एएन-32 का अभी तक कुछ नहीं पता चला. तमाम कोशिशों के बाद भी AN-32 का पता नहीं लगाया जा सका है. जिसके बाद इसके बारे में बताने वालों को इनाम देने की घोषणा की गई है. डिफेंस पीआरओ-शिलॉन्ग विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने बताया कि एयर मार्शल आरडी माथुर, एओसी-इन-सी-पूर्वी वायु कमान ने विमान का सुराग देने वाले किसी भी व्‍यक्ति या दल को 5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है. इसके साथ ही टेलीफोन नंबर जारी किया गया है.

रत्नाकर सिंह ने बताया, 'विमान की जानकारी देने के लिए 0378-3222164, 9436499477/9402077267/9402132477 पर संपर्क कर सकते हैं. भारतीय वायु सेना (IAF) लापता विमान का पता लगाने के लिए हर तरह के उपकरण का उपयोग कर रही है. इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश के नागरिक अधिकारियों और अन्य राष्ट्रीय एजेंसियों की मदद ली जा रही है.

इधर, IAF के मुख्य एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ आज लापता विमान में में शामिल लोगों के परिवारों और रिश्तेदारों से बातचीत की. धनोआ ने उन्हें आश्वासन दिया कि विमान और कर्मियों का पता लगाने के लिए सभी संभव कदम उठाए जाएंगे.

बता दें कि सोमवार दोपहर को जमीनी कर्मचारियों से विमान का संपर्क टूट गया, जिसके बाद से अभी तक विमान का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. हालांकि एक दिन पहले अरुणाचल प्रदेश के मोलो गांव की ओर एक पहाड़ से आदिवासी ग्रामीणों ने 'गाढ़ा काला धुआं' निकलते हुए देखा था.

इसे भी पढ़ें:PM मोदी ने मालदीव के संसद में आतंकवाद को लेकर पाक और चीन पर साधा निशाना, पानी अब सिर से ऊपर निकल गया है

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने गुरुवार को कहा कि तुम्बिन गांव के तीन व्यक्तियों ने कहा कि उस दिन उन्हें मोटा काला धुआं दिखाई दिया था, जो कि मोलो गांव की ओर से लगभग 7-8 किलोमीटर दूर पहाड़ से निकल रहा था.

विमान की तलाश के लिए तीन खोज दल बनाए गए हैं, जिसमें शि-योमी जिले का एक और सेना का एक दल शामिल हैं, विभिन्न संभावित स्थानों की ट्रेकिंग की जा रही है.मुख्यमंत्री खांडू ने सियांग, वेस्ट सियांग, लोअर सियांग और शि-योमी के जिला प्रशासन को खोज और बचाव अभियान तेज करने के निर्देश दिए हैं.

First Published: Saturday, June 08, 2019 11:00 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: An-32, Missing An-32 Transport Aircraft, Wing Commander, Ratnakar Singh, Issing An 32, Plane Searching Campaign, Sukhoi, P8i Plane, Globe Master Plane,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो