AMU विवाद पर भड़के योगी, बोले जिन्ना का महिमामंडन का बर्दाश्त नहीं

News State Bureau  |   Updated On : May 03, 2018 11:38:51 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  एएमयू में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है
  •  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

नई दिल्ली :  

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर जारी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

विश्वविद्यालय से जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग के साथ हिंदूवादी संगठनों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, 'जिन्ना ने हमारे देश का बंटवारा किया, भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। योगी ने कहा कि उन्होंने मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जल्द ही उन्हें इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी। जैसे ही रिपोर्ट मिलेगी, वह इस मामले में एक्शन लेंगे।'

गौरतलब है कि विश्वविद्यालय में जिन्ना की फोटो पर चल रहा विवाद और ज्यादा गरमा गया है। दोपहर में हिंदू जागरण मंच और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने एएमयू इंतजामिया का पुतला फूंका, फिर परिसर में घुसकर सुरक्षा बल के जवानों से मारपीट की।

इसमें एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हुए हैं, हालांकि पुलिस ने रबर बुलेट चलाने की बात से इनकार किया है। उधर, लाठीचार्ज के विरोध में छात्र एएमयू के मुख्य गेट (बाब-ए-सैयद गेट) पर धरने पर बैठ गए।

गौरतलब है कि हिंदू युवा वाहिनी के महानगर उपाध्यक्ष आदित्य पंडित ने चेतावनी दी है कि अगर एएमयू 48 घंटे के भीतर जिन्ना की तस्वीर नहीं उतरवाता तो वह वाहिनी कार्यकर्ताओं के साथ जाकर तस्वीर उतारेंगे।

यह चेतावनी इस मामले में अहम है, क्योंकि वाहिनी के संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हैं।

और पढ़ें: कर्नाटक में स्लीप मोड में कांग्रेस, ध्वस्त होकर रहेगा आखिरी किला: मोदी

First Published: May 03, 2018 11:28:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो