logo-image

पश्चिम बंगाल के मंत्री बोले- अगर CAA वापस नहीं हुआ तो कोलकाता में नहीं घुस पाएंगे अमित शाह

इस मुस्लिम संगठन ने रविवार को धमकी दी कि अगर CAA को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को कोलकाता में नहीं घुसने देंगे.

Updated on: 22 Dec 2019, 06:58 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के मंत्री और जमीयत-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दिकउल्ला चौधरी ने रविवार को धमकी दी कि अगर नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) यहां के दौरे पर आएंगे तब उन्हें हवाईअड्डे से बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा. चौधरी ने कहा कि यह विवादित कानून मानवता और देश में ‘बरसों से रह रहे’ नागरिकों के खिलाफ है.

यह भी पढे़ंःकांग्रेस नेता ने कहा- NRC को हमने कभी नहीं उठाया, असम में SC के आदेश पर लागू किया गया था

सीएए (CAA) के विरोध में जमीयत-ए-हिंद की रैली में जमीयत-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दिकउल्ला चौधरी कहा, ‘अगर जरूरत पड़ी तो हमलोग उन्हें (अमित शाह को) शहर के हवाईअड्डे के बाहर कदम नहीं रखने देंगे. उन्हें रोकने के लिए हमलोग एक लाख लोग को वहां जमा कर सकते हैं.’ राज्य के पुस्तकालय सेवा मंत्री ने दावा किया कि संगठन का प्रदर्शन लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण होगा.

उन्होंने कहा, ‘हमलोग हिंसक प्रदर्शनों में यकीन नहीं करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से हमलोग सीएए और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का जी जान से विरोध करेंगे.’ मंत्री ने कहा कि भाजपा को लोगों ने पहले ही नकार दिया है. उन्होंने कहा, ‘कोलकाता समेत देश भर में हो रहे प्रदर्शनों को देखें.’

यह भी पढे़ंःप्रियंका गांधी ने CAA के खिलाफ हिंसा में मारे गए सुलेमान के परिजनों से मुलाकात की

सिद्दिकउल्ला चौधरी ने रानी रासमोनी एवेन्यू में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के ‘56 इंच के सीने’ ने देश के लोगों को निराश किया है, क्योंकि वह ‘नफरत और विभाजन की राजनीति’ कर रहे हैं. रैली में वक्ताओं ने सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के विरोध में सड़कों पर उतरने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का शुक्रिया अदा किया.