BREAKING NEWS
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

तीन तलाक पर बोले गृहमंत्री अमित शाह कहा- मुस्लिम महिलाओं को मिला उनका हक

विकास चंद्रा  |   Updated On : August 18, 2019 07:21:40 PM
अमित शाह

अमित शाह

नई दिल्‍ली:  

श्यामा प्रसाद मुखर्जी ट्रस्ट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह ने तीन तलाक पर बोला. अमित शाह ने तीन तलाक पर बोलते हुए कहा कि तीन तलाक पर कई बार बोला हूं, मगर आज तीन तलाक कानून पर बोल रहा हू्ं तो बहुत अच्छा लग रहा है. तीन तलाक एक कुप्रथा थी इसका कई दलो ने संसद में विरोध किया है. आज तक इस पर किसी का  ध्यान क्यों नही गया. यह अन्याय करने वाली प्रथा थी लेकिन तुष्टिकरण की वजह से किसी सरकार ने इस पर कदम नहीं उठाए. 

वोट बैंक की राजनीति के चलते पिछली सरकारों ने  तीन तलाक पर विचार नहीं किया. सुधार के लिए तुष्टिकरण नहीं करना चाहिए. कांग्रेस ने तुष्टिकरण की शुरुआत की थी जिसके बाद धीरे-धीरे इसे दूसरे दलों ने भी अपना लिया था. लगातार दूसरी बार सरकार में आने के बाद हमने इसको खत्म किया. तीन तलाक शरीयत का हिस्सा नही है, कुरान मान्यता नही देता है. आरोप लगता है की मोदी सरकार मुस्लिम विरोधी है लेकिन ये गलत आरोप है ये सुधार पहले ही होना चाहिए था. 

अमित शाह ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि संसद का वो काला दिन था जब राजीव गांधी शाहबानो के मुद्दे पर कानून के फैसले को पलट दिया था. आज भी कांग्रेस को इस पर शर्म नहीं आती है. मोदी सरकार ने तीन तलाक की कुप्रथा को बिना किसी संकोच के समाप्त कर दिया. तीन तलाक़ गैर कानूनी और असंविधानिक भी था और गैर इस्लामिक भी था. शाह ने कहा कि संसद में तीन तलाक बिल का विरोध करने वालों की दलील खोखली थी. 

इस कानून के आने से अब लोगो को भय होगा कि तीन तलाक देंगे तो कानून पकड़ लेगा, अब तो कानून बनाने के बाद कोई तलाक़ देगा तो खर्च देना होगा जो पहले नही था. अब ट्रिपल तलाक देने के बाद भरण पोषण की जिमेदारी को भी तय किया गया है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद भी 345 तीन तलाक़ के मामले सामने आए है. लोकतंत्र के तीन नासूर है परिवारवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण  मोदी जी ने लालकिले से जो 2018 में कहा था वो पूरा कर दिया. तीन तलाक कानून के बाद मोदी भी समाज सुधारकों की सूची में आ गए है. मोदी जी ने बहुत बड़े कलंक को समाज से खत्म किया है. राजाराम मोहन राय, ईश्वर चंदत विद्यासागर में साथ ही मोदी कल अमित शाह ने सुधारक बताया. अमित शाह ने कहा कि एक नागरिक होने के नाते मैं महिलाओं से माफी मांगता ही कि उनको तीन तलाक पर आज तक कष्ट उठाना पड़ा.

First Published: Aug 18, 2019 06:46:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो