logo-image

मकर संक्रांति के मौके पर अहमदाबाद में अमित शाह ने उड़ाई पतंग, देखें वीडियो

पूरे देशभर में मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2019) की धूम है. आज (14 जनवरी) की सुबह गंगा समेत पवित्र नदियों में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी.

Updated on: 14 Jan 2019, 05:20 PM

नई दिल्ली:

पूरे देशभर में मकर संक्रांति (Makar Sankranti 2019) की धूम है. आज (14 जनवरी) की सुबह गंगा समेत पवित्र नदियों में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखी. श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगाकर स्नान किया और सूर्य की उपासना की. इसके बाद तिल बांटकर और खाकर मकर संक्रांति बनाया. गुजरात में लोगों ने पतंगबाजी की. अहमदाबाद के नवा वडाज में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने पतंग उड़ाया.

पतंग उड़ाते हुए अमित शाह बेहद ही रिलैक्श दिखाई दे रहे थे. इस दौरान अमित शाह के साथ भारतीय जनता पार्टी के अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद थे. अमित शाह का छत पर से पतंग उड़ाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आप भी वायरल वीडियो देखिए-

बता दें कि मकर संक्रांति को देशभर में अलग-अलग नामों से मनाया जाता है. दक्षिण भारत में पोंगल के नाम से जाना जाता है. गुजरात और राजस्थान में इसे उत्तरायण कहा जाता है. वहीं, हरियाण और पंजाब में मकर संक्रांति को माघी के नाम से पुकारा जाता है. बिहार और यूपी में इसे मकर संक्रांति के नाम से मनाया जाता है. बता दें कि कल यानी 15 जनवरी से इलाहाबाद में कुंभ शुरू हो रहा है. मंगलवार को पहला शाही स्नान होगा.