logo-image

गृहमंत्री अमित शाह की दो टूक, जितना भी विरोध कर ले, CAA पर नहीं झुकेगी सरकार

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि अब कुछ भी हो जाए इस कानून को देश भर में लागू किया जाएगा.

Updated on: 17 Dec 2019, 07:03 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता कानून पर लेकर मचे घमासान पर गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि विपक्ष चाहे जितना जोर लगा ले लेकिन नागरिकता संशोधन बिल पर सरकार बैकफुट पर जाने वाली नहीं है. शाह ने कहा कि हम बाहर से आए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को अपने देश की नागरिकता जरूर देंगे. दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने विपक्ष को ललकारते हुए कहा कि आपक जो राजनीतिक विरोध करना है करें भारतीय जनता पार्टी अपने फैसलों पर अडिग है. देश में रह रहे शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी और वो सम्मान से खुद को भारतीय कह सकेंगे. 

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि अब कुछ भी हो जाए इस कानून को देश भर में लागू किया जाएगा. मोदी सरकार सुनिश्चित करेगी कि इन शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता हासिल हो और वे सम्मान के साथ भारतीय नागरिक बनकर जिएं. नागरिकता कानून के विरोध से इत्तेफाक नहीं रखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार सुनिश्चित करेगी कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता हासिल हो और वे देश में सम्मान के साथ जी सकें.

जनता की आवाज दबा रही है सरकार
जामिया मिलिया इस्लामिया यूनीवर्सिटी और नागरिकता संशोधन में हुई हिंसा मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंची हैं. उनके साथ 12 दलों के नेता शामिल रहे. सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ज्ञापन सौंपा. सोनिया गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार जनता की आवाज दबा रही है. उत्तर पूर्व और असम में भारी तनाव के हालात पैदा हो गए हैं.