BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

गृहमंत्रालय का कार्यभार संभालने के बाद राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पहुंचे अमित शाह

IANS  |   Updated On : June 02, 2019 05:51:27 PM
File Pic (अमित शाह)

File Pic (अमित शाह) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कार्यभार संभालने के एक दिन बाद रविवार को राष्ट्रीय पुलिस स्मारक का दौरा किया और उन पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जो ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे. उन्होंने कहा कि 'राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए उनका ऋणी है.' मंत्री ने ट्वीट किया, 'मैंने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक का दौरा किया और अपने केंद्रीय व राज्य पुलिस बल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपना जीवन कुर्बान किया. मैं उनकी वीरता व साहस को सलाम करता हूं. कृतज्ञ राष्ट्र उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए ऋणी है.'

एक अन्य ट्वीट में शाह ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद यह उनका पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है.उन्होंने कहा, 'मैंने पुलिस व सुरक्षा बलों के 34,000 से ज्यादा कर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने अपना जीवन बलिदान किया. हमारा देश इन कर्मियों के बलिदान के कारण सुरक्षित है.' उन्होंने कहा, 'मैं यहां आकर ऊर्जावान महसूस कर रहा हूं. साथ ही देश के लिए सब कुछ करने की भावना और मजबूत हुई है.

अमित शाह के साथ केंद्रीय गृह सचिव राजीव गौबा व खुफिया ब्यूरो प्रमुख राजीव जैन व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. अपने दौरे के दौरान उन्होंने आगंतुक पुस्तिका में लिखा और 'वाल ऑफ वैलूर' पर पुष्प अर्पित किए. पूर्व गृहमंत्री व मौजूदा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कार्यभार संभालने से पहले ही स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की थी. राष्ट्रीय पुलिस स्मारक देश के केंद्रीय व राज्य पुलिस बलों के सभी 34,844 पुलिस कर्मियों को स्मरण करता है, जो देश के 1947 में स्वतंत्र होने के बाद से ड्यूटी के दौरान शहीद हुए हैं.

HIGHLIGHTS

  • अमित शाह ने किया पुलिस स्मारक का दौरा
  • शहीद पुलिस कर्मियों दी श्रद्धांजलि
  • राजनाथ सिंह ने भी शनिवार को दी थी श्रद्धांजलि
First Published: Jun 02, 2019 05:51:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो