logo-image

PM मोदी बोले- भारत की कला-संस्कृति को संरक्षित करने का अभियान पश्चिम बंगाल की मिट्टी से शुरू

'ममता' के गढ़ यानि की पश्चिम बंगाल में आज (शनिवार) पीएम मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंच रहे हैं. यहां वो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजभवन में मुलाकात करेंगे.

Updated on: 11 Jan 2020, 11:46 PM

नई दिल्ली:

'ममता' के गढ़ यानि की पश्चिम बंगाल में आज (शनिवार) पीएम मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंच रहे हैं.  यहां वो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से राजभवन में मुलाकात करेंगे. वहीं बता दें कि पीएम मोदी की यात्रा को देखते हुए माकपा और कांग्रेस संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के मुद्दे पर विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला किया है.

calenderIcon 20:46 (IST)
shareIcon

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद नाव से बेलूर मठ जा रहे हैं. 



calenderIcon 18:52 (IST)
shareIcon

सेंट्रल गवर्नमेंट देश में विरासत स्मारकों का नवीनीकरण और नवीनीकरण कर रही है. हम कोलकाता, दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद और वाराणसी से शुरू कर रहे हैं. इन स्मारकों में नई दीर्घाएं, विभाजन और रंगमंच और संगीत के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचा होगा: PM मोदी 

calenderIcon 18:52 (IST)
shareIcon

पर्यटन और परंपरा का हमारी पहचान और विरासत से सीधा संबंध है. भारत की विरासत पर्यटन के केंद्र के रूप में उभरने के लिए केंद्र सरकार भारत की सांस्कृतिक समृद्धि को एक नए तरीके से दुनिया के सामने पेश करना चाहती है: पीएम मोदी 

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

कोलकाता की 4 प्रतिष्ठित दीर्घाओं जैसे बेल्वदर हाउस, ओल्ड करेंसी बिल्डिंग, विक्टोरिया मेमोरियल और अन्य को आधुनिक बनाने के लिए नवीनीकरण का काम पूरा हो चुका है. Belvedere House को दुनिया के संग्रहालय में बदलने के विचार को ईमानदारी से निपटाया गया है: PM 

calenderIcon 18:40 (IST)
shareIcon

आज भारत की कला, संस्कृति और साहित्य के क्षेत्र में एक बहुत दिवस है. भारत की कला, संस्कृति अपने हैरिटेज को 21वीं सदी के अनुसार संरक्षित करने और उन्हें रिब्रांड, रेनोवेट और रिहाउस करने का आज राष्ट्रवादी अभियान पश्चिम बंगाल की मिट्टी से शुरु हो रहा है: पीएम मोदी 

calenderIcon 18:40 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कोलकाता के ओल्ड करेंसी बिल्डिंग में लोगों को संबोधित कर रहे हैं.

calenderIcon 18:31 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में ओल्ड करेंसी बिल्डिंग में एक मूर्ति का अनावरण किया. राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी मौजूद रहे. 

calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

CAA के विरोध में ममता बनर्जी का धरना

calenderIcon 17:24 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी ने पीएम से कहा है कि बंगाल के लोग NRC और CAA को स्वीकार नहीं कर रहे हैं. यह एक शिष्टाचार भेंट थी क्योंकि वे बंगल में आएथे.

calenderIcon 17:22 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी ने कहा कि हम सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ हैं. प्रधानमंत्री मोदी यह सुनिश्चित करें कि कोई भी देश छोड़कर न जा पाए. किसी पर भी अत्याचार नहीं होना चाहिए. सरकार को एनआरसी और सीएए पर फिर से विचार करना चाहिए. पीएम ने कहा कि मैं यहां समारोह में शामिल होने के लिए आया हूं. हम दिल्ली में इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं.

calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से बात करते हुए हमने कहा कि हमलोग CAA, NPR और NRC के खिलाफ हैं. हमलोग चाहते हैं कि CAA और NRC को  निश्चित रूप से वापस लेना चाहिए.  



calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से राजभवन में मुलाकात की. 



calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पीएम मोदी से मिलने राजभवन पहुंची. वे वहां पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी. 

calenderIcon 15:55 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पहुंच गए हैं. वे कोलकाता के दो दिवसीय दौरे पर हैं. वे कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वीं वर्षगांठ के समारोह में शामिल होंगे. 



calenderIcon 15:50 (IST)
shareIcon

'ममता' के गढ़ में पहुंचे PM मोदी, लगे Go Back Modi के नारे.

calenderIcon 13:15 (IST)
shareIcon

बंगाल में 'गो बैक' मोदी के पोस्टर लेकर लोगों ने लगाए नारे. बता दें कि आज पीएम मोदी अपने दो दिवसीय यात्रा के लिए कोलकाता पहुंचेंगे.

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी अगर सड़क मार्ग से राजभवन जाते हैं तो उसके लिए एयरपोर्ट से राजभवन तक पूरी सड़क पर बैरिकेडिंग कर दी गई है. इसके साथ ही पूरी सड़क पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. 

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए बड़ी संख्‍या में छात्रों ने प्रदर्शन का फैसला किया है. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए राजभवन के आसपास धारा 144 लगा दी गई है. इसके अलावा राजभवन और एयरपोर्ट के आसपास भारी संख्‍या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं.

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

कोलकाता के मिलेनियम पार्क में होने वाले आकर्षक लाइट एवं साउंड शो के उद्घाटन में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी होंगी मौजूद.



calenderIcon 09:56 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल दौरे से पहले पीएम मोदी ने किया ट्वीट करते हुए कहा था , 'आज और कल पश्चिम बंगाल में रहने को लेकर उत्साहित हूं. विवेकानंद जयंती के अवसर पर रामकृष्ण मिशन में समय बिताने को लेकर उत्साहित हूं, वह जगह कुछ खास है.'