logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी को आतंकियों से बड़ा खतरा, आईबी ने पकड़ा संदेश

इन मैसेज के मुताबिक जैश-ए-मोहम्‍मद पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले की साजिश रच रहा है. 22 दिसंबर को रामलीला मैदान में बीजेपी की महारैली के दौरान आतंकी प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बना सकते हैं.

Updated on: 20 Dec 2019, 01:41 PM

highlights

  • खुफिया एजेंसियों ने पाक केंद्रित आतंकी संगठनों के कुछ मैसेज इंटरसेप्‍ट किए हैं.
  • इसके मुताबिक जैश-ए-मोहम्‍मद पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले की साजिश रच रहा है.
  • 22 को रामलीला मैदान में बीजेपी की महारैली में आतंकी पीएम को निशाना बना सकते हैं.

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल में कड़े फैसले लगातार लेते जा रहे हैं. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ही उन्होंने नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू कर दिया. इसके विरोध में कांग्रेस समेत समग्र विपक्ष देशव्यापी प्रदर्शन कर रहा है. खुफिया एजेंसियां इस कड़ी में अलर्ट जारी कर चुकी हैं कि पाक समर्थित आतंकी संगठन इन विरोध-प्रदर्शनों का फायदा उठा सकते हैं. इसके बीच एक बड़ा खतरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नुमायां हुआ है. खुफिया संस्थाओं ने कुछ संदेश पकड़े हैं, जिनसे पता चलता है कि पाकिस्तान के आतंकी गुट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले की साजिश रच चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः मोदी 2.0 सरकार ने अब जनसंख्या नियंत्रण कानून की ओर बढ़ाए कदम, आज से मंथन शुरू

जैश-ए-मोहम्‍मद ने रची आतंकी हमले की साजिश
पिछले दिनों खुफिया एजेंसियों ने पाक केंद्रित आतंकी संगठनों के कुछ मैसेज इंटरसेप्‍ट किए हैं. इन मैसेज के मुताबिक जैश-ए-मोहम्‍मद पीएम नरेंद्र मोदी पर हमले की साजिश रच रहा है. 22 दिसंबर को रामलीला मैदान में बीजेपी की महारैली के दौरान आतंकी प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बना सकते हैं. इस तरह की खुफिया अलर्ट के बाद एसपीजी और दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दे दी गई है. आईबी ने भी सुरक्षा एजेंसियों को ब्लू बुक के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पूरी तरह से सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ेंः भारत ने सीमा पर तैनात की ब्रह्मोस मिसाइल, संयुक्‍त राष्‍ट्र को पत्र लिखकर पाकिस्‍तान ने किया दावा

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के समय से बौखलाए हैं आतंकी
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ही बौखलाए पाक समर्थित आतंकी संगठन देश में बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं. जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान से लगती सीमा पर कड़ी चौकसी के कारण पाकिस्तान पोषित आतंकियों की घुसपैठ वहां से नहीं हो पा रही है. इसके बाद पाक परस्त आतंकियों ने देश के अन्य हिस्सों से घुसपैठ की कोशिशें की. खासकर पंजाब से लेकिन सुरक्षा एजेंसियों की चौकसी के चलते नाकाम रहे. ऐसे में पाकिस्तान ने ड्रोन की मदद से हथियार पहुंचाने की कोशिश की, जो पकड़ी गई.

यह भी पढ़ेंः CAA Protest Live: लाल किला, जामा मस्जिद समेत चावड़ी बाजार मेट्रो स्टेशन के गेट हुए बंद

सीएए की रार का फायदा उठाने की फिराक में आतंकी
इस बीच मोदी 2.0 सरकार ने नागरिकता संशोधन अधिनियम भी लागू कर दिया. इसके विरोध में देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गए. इनकी शुरुआत असम से हुई और फिर पश्चिम बंगाल होते हुए दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार तक हिंसक आंदोलन फैल गया. इन विरोध-प्रदर्शनों के बीच खुफिया इनपुट लगातार मिलते रहे कि पाक परस्त आतंकी संगठनों ने प्रतिबंधित संगठनों सिमी और पीएफआई को बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं. सूचना यहां तक मिली कि असम में उल्फा अग्रवादियों को आधुनिक हथियार तक मुहैया कराए गए हैं. अब पीएम मोदी पर आतंकी हमले की साजिश का संकेत पकड़ा गया है. इसके पीछे भी पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का नाम सामने आया है. इसके बाद पीएम मोदी समेत दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था चौकस करने का अलर्ट जारी कर दिया गया है.