logo-image

बड़ी खबर: बकरीद के मौके पर आतंकवादी कर सकते हैं हमला, इन जगहों पर अलर्ट जारी

खुफिया विभाग (आईबी) ने अलर्ट जारी कर कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकर-ईद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं.

Updated on: 11 Aug 2019, 10:02 PM

नई दिल्ली:

खुफिया विभाग (आईबी) ने अलर्ट जारी कर कहा है कि इस्लामिक स्टेट (आईएस) और आईएसआई समर्थित आतंकवादी सोमवार को भारत में बकर-ईद के मौके पर हमले की साजिश रच रहे हैं. राज्य पुलिस इकाई और पुलिस मुख्यालयों में एक गोपनीय रिपोर्ट में शुक्रवार को खुफिया विभाग ने कहा कि आईएसआई समर्थित जिहादी समूह के आतंकवादी जम्मू एवं कश्मीर और देश के दूसरे इलाकों में ईद के मौके पर आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, इस्लामिक स्टेट और पाकिस्तान समर्थित प्रो-रेडिकल आतंकवादी संगठन भीड़भाड़ वाले स्थानों- बस अड्डे, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और दूसरे अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बना सकते हैं.

इसे भी पढ़ें:एम्स में स्थिर बनी हुई है सीनियर बीजेपी नेता अरुण जेटली की स्थिति

आईबी के शीर्ष अधिकारियों ने कहा है कि आईएस अभी तक भारत में आतंक फैलाने में कामयाब नहीं हो पाया है, लेकिन जम्मू एवं कश्मीर पर लिए गए सरकार के फैसले से वह गुस्से में है.

हालांकि, भारत में तालिबान द्वारा समर्थित कुछ स्लीपर मॉड्यूल की मौजूदगी की खबरें आई हैं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने हाल ही में कई राज्यों में इस बावत छापेमारी की है.

इधर, 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि आतंकी सीवर, गढ्ढे और अन्य रास्तों से आतंकी हमला कर सकते हैं.

और पढ़ें:पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर भड़के मोहसिन खान, कहा- कोच पद के लिए दबाव डालना ठीक नहीं

मीडिया में आईं खबरों की मानें तो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किले पर हमला हो सकता है और हमलावर आतंकी अफगानिस्तान के पासपोर्ट पर भारत में दाखिल हो सकते हैं.