logo-image

Alert: मुंबई और जयपुर के बाद बिहार पहुंचा कोरोना वायरस, चीन से लौटी युवती PMCH में भर्ती

चीन में भयावह रूप से चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अब भारत को भी अपनी चपेट में ले लिया है. मुंबई और जयपुर के बाद बिहार में भी एक युवती में इस वायरस के लक्षण देखने को मिले हैं.

Updated on: 27 Jan 2020, 10:19 AM

पटना:

चीन में भयावह रूप से चुके कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अब भारत को भी अपनी चपेट में ले लिया है. मुंबई और जयपुर के बाद बिहार में भी एक युवती में इस वायरस के लक्षण देखने को मिले हैं. चीन में कोरोना वायरस की चपेट में आने से अब तक 80 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 2,744 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें 461 लोगों की हालत गंभीर है. अभी तक भारत इस वायरस से बचा था लेकिन चीन से लौटने वाले भारतीयों में भी इसके लक्षण देखने को मिल रहे हैं. चीन से बिहार लौटी एक युवती को पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (PMCH) में भर्ती कराया गया है. युवती बिहार के छपरा की रहने वाली है और कुछ ही दिन पहले चीन से लौटी है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की स्थिति में नहीं आने वाला सुधार, 6 महीने और एफएटीएफ की ग्रे सूची में रहेगा

बताया जा रहा है कि चीन से लौटने के बाद इस युवती की तबियत खराब हो गई. पहले इसे छपरा के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान स्थानीय डॉक्टरों ने पाया कि युवती की बीमारी के लक्षण कोरोना वायरस से मिलते-जुलते हैं. इसके बाद युवती को पटना के पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया. डॉक्टरों का कहना है कि युवती की जांच की जा रही है. वह हाल ही में चीन से लौटी है और उसमें कोरोना वायरस के समान लक्षण दिखे हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में हिंदू लड़की का मंडप से अपहरण, जबरन इस्लाम कबूल कराया, फिर कराई शादी

जयपुर में भी एक संदिग्ध
इससे पहले रविवार को जयपुर में भी एक कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज सामने आया था. उसे इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि युवक चीन में पढ़ाई कर रहा है. कुछ दिन पहले ही वह चीन से वापस लौटा है. जयपुर के एसएमएस अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डीएस मीणा ने इस मामले की पुष्टि की है. डॉक्टरों का कहना है कि मरीज को आम मरीजों से अलग आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है.