logo-image

SP-BSP का गणित बैठेगा सटीक, बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कन्नौज में ट्विटर चौपाल में कहा कि SP-BSP मिलकर चुनाव में जीत हासिल करेंगे.

Updated on: 12 Jan 2019, 12:14 AM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कन्नौज में ट्विटर चौपाल में कहा कि SP-BSP मिलकर चुनाव में जीत हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि पिछले साल लोकसभा उप-चुनाव में हम साथ आए तो प्रदेश के मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री की सीट पर BJP चुनाव हार गई. इस बार भी हमारा गणित सटीक बैठेगा और BJP को हार का मुंह देखना पड़ेगा. अखिलेश ने कहा, 'शनिवार को लखनऊ में SP और BSP की संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस होगी.' 

उन्होंने कहा, 'हमारे साथ आने पर BJP के साथ कांग्रेस के अंदर भी भय व्याप्त है. SP और BSP जब पहले साथ आई तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव मौर्य अपने-अपने क्षेत्र में उप-चुनाव हार गए. अब यही ताकत लोकसभा चुनावों में भी परचम फहराएगी.'

अखिलेश ने कहा कि BJP सरकार लोगों को हर स्तर पर गुमराह कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो प्रदेश में शराब को बढ़ावा देने पर जोर दे रही है. उन्होंने कहा, 'हम लोगों को अब अफवाह फैलाने वालों से सावधान होने की जरूरत है. हम लोगों को इन अफवाह फैलाने यानी BJP के लोगों से बच के रहना होगा. मेरा तो इतना ही कहना है कि अगर हमको उन्नति करनी है तो जाति-पात की बात को छोड़ना होगा.'

चौपाल में सीबीआई पूछताछ पर अखिलेश यादव ने कहा, 'सीबीआई को जो कुछ भी पूछना है वह चुनाव के बाद पूछे.' इस दौरान नया नारा देते हुए यादव ने कहा कि हमारा काम बोलता है BJP का धोखा बोलता है. 

बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन पर उठ रहे सवालों के बीच अखिलेश यादव ने कहा कि क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन कर ही BJP इतनी मजबूत हुई है. अब हम भी गठबंधन कर अपनी ताकत बढ़ा रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि इस बार BJP की सरकार के खिलाफ हमारा एक ही नारा होगा. हमारा तो काम बोलता है, लेकिन BJP का धोखा बोलता है.

अखिलेश यादव ने कहा कि अब मुख्यमंत्री जी का कहना है कि गाय की सेवा करना है तो ज्यादा शराब पियो क्योंकि ज्यादा पियोगे तो ज्यादा टैक्स मिलेगा और उससे गाय की सेवा की जाएगी. यूपी सरकार ने गाय की रक्षा के लिए शराब पर अतिरिक्त सेस लगा दिया है. उन्होंने कहा कि कामधेनु योजना इसलिए शुरू की गई थी जिससे उत्तर प्रदेश में दूध का उत्पादन बढ़ जाए लेकिन अब जिन लोगों ने बैंक से कर्ज लिया वह किश्त भी नहीं दे पा रहे होंगे.

और पढ़ें- आलोक वर्मा ने नौकरी से दिया इस्‍तीफा, डीजी फायर सर्विसेज का पदभार ग्रहण करने से किया इन्‍कार

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को यहां पर ट्विटर के जरिए गांव वालों को डिजिटल दुनिया की जरूरत के बारे में बताया. इसकी शुरुआत कन्नौज जिले के फकीरपुर गांव से की गई है जिसमें उनके साथ ट्विटर इंडिया के ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट कॉलिन क्रॉवेल भी थे.